pbksvscsk

एक आभासी सहायक सेवा शुरू करने पर [भारत से]

सुंदर पी
1
संस्थापकों
150
कर्मचारी
आभासी सहायक...
सेबैंगलोर, कर्नाटक, भारत
शुरू किया गया
1
संस्थापकों
150
कर्मचारी
305K
एलेक्सा रंक
77
अनुयायियों
651
अनुयायियों
बाजार का आकार
$3.7 अरब
शुरुआती लागत
$20.5K
कुल लाभ
50%
निर्माण का समय
180 दिन
औसत उत्पाद मूल्य
$50
विकास चैनल
एसईओ
व्यापार मॉडल
परामर्श
सर्वोत्तम उपकरण
MailChimp, ट्विटर, इंस्टाग्राम
समय निवेश
पूरा समय
पक्ष विपक्ष
41 पेशेवरों और विपक्ष
सलाह
2 टिप्स
पता लगाएं कि सुंदर आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कौन से टूल सुझाता है!
वेब होस्टिंग
फाइनेंसिंग
जन-सहयोग
पेरोल
पता लगाएं कि सुंदर आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किन पुस्तकों की सिफारिश करता है!
अधिक अपडेट चाहते हैंआभासी सहायक सेवाएं?इन कहानियों को देखें:
वर्चुअल असिस्टेंट बिजनेस शुरू करें

नमस्ते, मैं सुंदर, संस्थापक और सीईओ हूँशुक्रवार प्राप्त करें , दुनिया भर में व्यस्त व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों की सेवा करने वाली दुनिया की अग्रणी संगठित आभासी सहायता सेवा। हमारी कंपनी 2004 से भारत में काम करने के लिए विदेशों में रहने वाले प्रवासी भारतीयों के लिए एक कंसीयज सेवा चला रही थी। हमारी असाधारण सेवा के परिणामस्वरूप, हमें एस्क्वायर के संपादक-एट-लार्ज, एजे जैकब्स के पास भेजा गया, जो कर रहे थे अपने निजी जीवन को उस समय दूर देश में आउटसोर्स करने के विचार के साथ। इसलिए जब वह न्यूयॉर्क में अपने निजी जीवन को संभालने के लिए भारत से एक आभासी सहायक चाहते थे, तो हमने इसे एक प्रयोग के रूप में लिया और यह एक महान व्यावसायिक अवसर बन गया जो वर्चुअल सहायक सेवा GetFriday में विकसित हुआ। इसलिए GetFriday ने 2005 में बहुत ही शांत तरीके से शुरुआत की।

टिमोथी फेरिस द्वारा एनवाई टाइम्स की बेस्टसेलर पुस्तक "द 4-आवर वर्क वीक" में लिखे जाने के बाद यह बेहद लोकप्रिय हो गया। टिम ने हमारी सेवा का उपयोग जीवन शैली के डिजाइन के साथ प्रयोग करने के लिए किया था जो आपको अपने साप्ताहिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होने के बावजूद कम उत्पादक रूप से काम करने की अनुमति देता है। GetFriday को कई विश्वव्यापी प्रकाशनों जैसे द वॉल स्ट्रीट जर्नल, NY टाइम्स, NPR, CNN, गुड मॉर्निंग अमेरिका, डेर स्पीगल, आदि में भी चित्रित किया गया है।

जबकि हमारी कंपनी के पास एक्सपैट इंडियंस के लिए कंसीयज सर्विसेज (YourManInIndia/YMII), भारत में इमिग्रेशन सर्विसेज (TTK ग्लोबल मोबिलिटी), रियल एस्टेट (होमशिकारी), आदि सहित व्यवसाय की कई लाइनें हैं, GetFriday एक ऐसी सेवा है जो वास्तव में हर पहलू में वैश्विक है। हम 4 समय क्षेत्रों में 40 से अधिक देशों में ग्राहकों की सेवा करते हैं और उनके जीवन को बेहतर बनाते हैं। सेवा ग्राहकों को अपने समय लेने वाले और सांसारिक कार्यों को एक सहायक को उतारने में मदद करती है। हमारे ग्राहकों में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग, पेशेवर, शिक्षाविद, कलाकार, वकील, शिक्षक, डॉक्टर के साथ-साथ छोटे व्यवसाय के मालिक और स्टार्टअप शामिल हैं। हम लोगों को व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों कार्यों के लिए सेवाओं का उपयोग करने की सुविधा प्रदान करते हैं।

GetFriday एकमात्र ऐसी सेवा है जो एक दशक से अधिक समय तक चली है और COVID के दौरान भी बढ़ती रहती है। यह प्रासंगिक बना हुआ है और लोगों को उनके कार्यों और जीवन में तनाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद कर रहा है। इसने लोगों को नए व्यवसाय शुरू करने और आय की दूसरी धाराओं को विकसित करने में भी मदद की है।

आपका बैकस्टोरी क्या है और आप उद्यमिता में कैसे आए?

मैंने इंजीनियरिंग की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की, उसके बाद एमबीए किया, और एक कंपनी के साथ एक परियोजना प्रबंधन संसाधन के रूप में एक सामान्य नौकरी में काम कर रहा था, जब 2000 के दशक में डॉटकॉम बूम हुआ था। अमेरिका में कुछ दोस्तों सहित हम में से कुछ को उद्यमशीलता की बग ने काट लिया था।

हम पहले से ही अमेरिका में अपने भारतीय दोस्तों (छात्रों) को हॉटमेल जैसे इंटरफेस के साथ संचार की एक हाइब्रिड विधि (ईमेल-टू-पोस्ट और पोस्ट-टू-ईमेल) के माध्यम से भारत में अपने माता-पिता के साथ तेजी से संवाद करने में मदद कर रहे थे। यह एक ऐसा दौर था जब भारत में इंटरनेट कनेक्टिविटी बेहद कम थी और दोतरफा संचार में एक महीने या उससे अधिक समय लग सकता था। हमारे सिस्टम को उपयुक्त रूप से 'भारतमेल' कहा जाता है, लोग एक या दो सप्ताह के भीतर दोनों तरीकों से संवाद करने में सक्षम थे। बात फैल गई और एक साल के भीतर, हमारे पास ऑनलाइन सेवा का उपयोग करने वाले लगभग आधा मिलियन लोग, भारतीय प्रवासी थे। हम चेन्नई, भारत में अपने किराए के घर के बेडरूम से एक सप्ताह में करीब 5000 भौतिक मेल संसाधित कर रहे थे। यह निश्चित रूप से 16-18 घंटे के कार्यदिवसों से भरा एक व्यस्त समय था।

विस्फोटक वृद्धि ने हमें बाहरी फंडिंग की तलाश करने के लिए मजबूर किया क्योंकि इसे बनाए रखने के लिए यह हमारे साधनों से परे हो रहा था। एक तंग स्थिति के बावजूद, मैंने इसमें पूर्णकालिक रूप से प्रवेश करने का संकल्प लिया और हम वर्ष 1999 में एक महीने के भीतर सीड फंडिंग जुटाने में सक्षम थे। हमने अपना पहला उद्यम दो संस्थापकों (स्वयं सहित) के साथ पूर्णकालिक रूप से काम करने के साथ शुरू किया और 3 सह-संस्थापक, जो अमेरिका में थे।

हालांकि हमारे व्यापार की मात्रा और सेवा तक पहुंचने वाले लोगों ने प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की, तब इंटरनेट अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में था और मुद्रीकरण मॉडल लगभग न के बराबर थे। और जब डॉटकॉम का पर्दाफाश हुआ, तो फंडिंग खत्म हो गई और इसने कंपनी पर जबरदस्त दबाव डाला। इसने अंततः हमें अपने स्टार्टअप को एक बहुत बड़े संगठन में मिला दिया। तो एक उद्यमी के रूप में मेरी दीक्षा आग से बपतिस्मा की तरह महसूस हुई लेकिन हम काफी कुछ सीखने में कामयाब रहे। हमने कुछ बड़ी गलतियाँ भी कीं जो कि शुरुआती चरणों में नहीं की जानी चाहिए थीं।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उस समय हम सभी पहली बार उद्यमी थे, जिनकी आयु 30 वर्ष से कम थी और हममें से कोई भी उद्यमी/व्यावसायिक पृष्ठभूमि वाले परिवारों से नहीं आया था। डॉटकॉम क्षेत्र ने भारत में पहली पीढ़ी के बहुत सारे उद्यमियों को जन्म दिया।

हमें अपनी उद्यमशीलता यात्रा के माध्यम से ले जाएं। आप पहले दिन से आज तक कैसे गए?

2000 के दशक में शुरू हुआ उद्यमशीलता का सफर आज भी जारी है। हो सकता है कि स्टार्टअप और संचालित व्यवसाय पिछले कुछ वर्षों में बदल गए हों और बदल गए हों।

पहला स्टार्टअप एक संगठन के साथ विलय हुआ जो भारत में एक बड़े समूह, टीटीके समूह का हिस्सा था। विलय के बाद भी, हालांकि हम एक ही बाजार (विभिन्न देशों में रहने वाले प्रवासी भारतीय) पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, हम जिन सेवाओं को लक्षित कर रहे थे, वे अपने समय के लिए विशिष्ट या बहुत जल्दी थीं। इसलिए हमें अपने व्यवसाय को एक अलग दिशा में ले जाना पड़ा, जिसके कारण 2004 में प्रवासी भारतीयों के लिए एक कंसीयज सेवा, YourManInIndia.com की स्थापना हुई। इस सेवा का उद्देश्य इन ग्राहकों की ओर से भारत में ढेर सारे कार्यों को संभालना था। सेवाओं के व्यापक सेट के साथ, इसने हमें तेजी से स्केल करने में मदद की। इसे 'क्रिश्चियन साइंस मॉनिटर' और 'संडे टाइम्स' जैसे अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पर भी दिखाया गया।

वर्ष 2005 में, पूरे भारत में कंसीयज कार्यों को संभालने में हमारी दक्षता के कारण, हमें एस्क्वायर के संपादक-एट-लार्ज, एजे जैकब्स के साथ एक प्रयोग का हिस्सा बनने का अवसर मिला। उस समय, वह व्यक्तिगत आउटसोर्सिंग की खोज में रुचि रखते थे और विभिन्न तरीकों से वैश्विक प्रतिभा का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इसका मूल्यांकन करके लिफाफे को आगे बढ़ाने में रुचि रखते थे। उन्हें हमारे बारे में एक एनआरआई दोस्त (प्रवासी भारतीय) के साथ एक डिनर पार्टी में आकस्मिक बातचीत के माध्यम से पता चला। इसने एजे के साथ एक बहुत ही अनोखा व्यक्तिगत आउटसोर्सिंग प्रयोग किया, जहां उन्होंने भारत में हमारे कर्मचारियों का उपयोग अपने व्यक्तिगत कामों और अन्य कार्यों को अमेरिका में पूरा करने के लिए किया। इसमें सेंट्रल पार्क, NY में बर्थडे डिनर पार्टी आयोजित करना, मेहमानों की सूची, भोजन और भारत से बाहर सब कुछ प्रबंधित करना शामिल था। हमने उन दिनों प्रौद्योगिकी के उदय के बावजूद उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था। इसने एस्क्वायर पत्रिका में एक बहुत ही हास्यप्रद लेख का नेतृत्व किया जिसे गुड मॉर्निंग अमेरिका, द वॉल स्ट्रीट जर्नल, आदि जैसे अन्य समाचार मीडिया द्वारा उठाया गया था। इस अवसर को भांपते हुए, हमने उस सेवा को 'गेटफ्राइडे' नाम दिया और इसे तुरंत दुनिया भर में जाना जाने लगा। .

GetFriday को दूसरा मोड़ तब मिला जब यह फिर से उत्पादकता में सुधार लाने के लिए एक जीवन शैली डिजाइन प्रयोग का एक हिस्सा था। यह प्रयोग टिमोथी फेरिस द्वारा NY टाइम्स की बेस्टसेलर पुस्तक "द 4-आवर वर्कवीक" का हिस्सा बन गया।

लगभग उसी अवधि के दौरान जब GetFriday (2005) शुरू हुआ, हमारी फर्म को उद्यम ग्राहकों को भारत में आव्रजन सेवाएं प्रदान करने में भी पहली सफलता मिली। और वह व्यवसाय वर्षों से लगातार बढ़ा था और इसे कहा जाता हैवैश्विक गतिशीलता सेवाएं(जीएमएस) विभाग।

आज आप कैसे हैं और भविष्य कैसा दिखता है?

हम पिछले 10 वर्षों से एक लाभदायक और आत्मनिर्भर व्यवसाय रहे हैं। COVID ने पिछले 2 वर्षों में राजस्व को प्रभावित किया लेकिन हम नौकरियों को प्रभावित किए बिना बनाए रखने में सफल रहे। हम जल्द ही फिर से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्रा के साथ पुनरुद्धार के प्रति आशान्वित हैं।

आज, GetFriday विश्व स्तर पर अग्रणी संगठित आभासी सहायता सेवाओं में से एक है और 4 समय क्षेत्रों में 30 से अधिक देशों में ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। पिछले एक दशक में, हमने 15,000 से अधिक व्यस्त व्यक्तियों और छोटे व्यवसायिक ग्राहकों की सहायता की होगी। हमने इसे लगभग सभी के लिए किफायती बनाने के लिए समर्थन और आभासी सहायता का लोकतांत्रिकरण किया है।

हमने मार्केटिंग के मोर्चे पर बहुत कुछ नहीं किया है क्योंकि प्रेस में अच्छी समीक्षा और मजबूत वर्ड ऑफ माउथ ने हमें व्यापार के स्थिर प्रवाह में मदद की है। अभी, हम अपने विकास पोस्ट COVID को बढ़ाने के लिए किकस्टार्टिंग विज्ञापन के कगार पर हैं।

GetFriday भारत के सिलिकॉन वैली, बैंगलोर में एक ही कार्यालय से संचालित होता है। लेकिन COVID चरण के दौरान, हम पिछले 2 वर्षों से WFH (वर्क फ्रॉम होम) करने वाले कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए मजबूर हैं। इसने शुरू में कुछ चुनौतियों का सामना किया लेकिन अब वास्तव में अच्छा काम कर रहा है और हम इसे जारी रखने का इरादा रखते हैं। हम अंततः इसे एक हाइब्रिड प्लेटफॉर्म में बदल सकते हैं, जिससे कर्मचारी कहीं से भी काम कर सकते हैं और दुनिया में कहीं भी ग्राहकों का समर्थन कर सकते हैं। GetFriday के लिए यही लक्ष्य है।

यह प्रभाग भारत के प्रमुख शहरों में फैले 6 कार्यालयों में से संचालित होता है। यह 40 से अधिक देशों में अपने भागीदारों के माध्यम से विश्व स्तर पर काम भी संभालता है।

व्यवसाय शुरू करने के माध्यम से, क्या आपने कुछ विशेष रूप से उपयोगी या लाभप्रद सीखा है?

स्टार्टअप आपको जीवन भर बहुत कुछ सिखाते हैं। मैंने जो दो प्रमुख सबक सीखे हैं, वह यह है कि किसी को जोखिम उठाने की जरूरत है और अगर आप अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो घबराना नहीं चाहिए। कठिन समय होगा जब सब खो जाएगा। लेकिन धैर्य और दृढ़ता निश्चित रूप से आपको जीवित रहने और खेल में वापस आने में मदद कर सकती है।

मेरा एक पसंदीदा उद्धरण "जब आप अपने पास मौजूद सभी प्रकाश के किनारे पर आते हैं और अज्ञात के अंधेरे में एक कदम उठाना चाहिए, तो विश्वास करें कि दो चीजों में से एक होगा। या तो आपके लिए खड़े होने के लिए कुछ ठोस होगा - या आपको सिखाया जाएगा कि कैसे उड़ना है।"

दूसरी चीज जो मैंने सीखी है, वह है अपने आस-पास के लोगों के साथ सहज रहना। क्योंकि बिजनेस में आपको सफल होने के लिए बेहतरीन टैलेंट की जरूरत होती है और ए-टीम के बिना ग्रोथ हासिल नहीं की जा सकती।

आप अपने व्यवसाय के लिए किस मंच/उपकरणों का उपयोग करते हैं?

वहाँ बहुत सारे अद्भुत उपकरण हैं जो एक स्टार्टअप की मदद करेंगे। हमारे सभी मुख्य व्यवसाय एप्लिकेशन हमारे सीआरएम सिस्टम सहित खरोंच से बनाए गए हैं जो हमारे संचालन का दिल है। हमने हमेशा इसे इसी तरह पसंद किया है।

लेकिन GetFriday में हमारे सहायक अपने ग्राहकों की ओर से उत्पादकता और सहयोग उपकरणों के ढेरों का उपयोग करने में पारंगत हैं। हम अपने ग्राहकों के लिए कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए उद्योग-विशिष्ट उपकरणों का भी उपयोग कर सकते हैं।

  • उत्पादकता / सहयोग -ढीला,आसन,Trello, गूगल वर्कस्पेस
  • संचार - Google चैट, स्काइप
  • बहीखाता पद्धति - क्विकबुक, फ्रेशबुक,काशू, मायोब,ज़ीरो,समझदार,काशफ़्लो
  • छुट्टी के किराए -Airbnb, होमअवे, वीआरबीओ,वाकासा
  • रियल एस्टेट - एमएलएस,Zillow,Trulia, कोंडो, फौजदारी, अपार्टमेंटकिराए पर लेना
  • हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले उद्योग विशिष्ट टूल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती हैयहां

सबसे प्रभावशाली पुस्तकें, पॉडकास्ट, या अन्य संसाधन कौन से रहे हैं?

पाउलो कोएल्हो की 'द अलकेमिस्ट' वहीं शीर्ष पर है। हम सभी कुछ खोजने या कुछ करने की तलाश में हैं और हम शायद ही कभी इसके अनुभव का आनंद लेते हैं। जीवन और उद्यमिता दोनों इस अर्थ में समान हैं कि यात्रा अनुभव है। एक और दार्शनिक कथा लेखक जिसने मुझे बहुत पहले प्रभावित किया था, वह अमेरिकी लेखक रिचर्ड बाख थे।

हाल के दिनों में, मुझे क्या प्रेरित करता है, इस पहेली पर मैं डैन पिंक से प्रभावित हुआ हूं। और मैं थोड़ा आशावाद के साथ साइमन सिनेक के पॉडकास्ट का अनुसरण करता हूं।

मुझे मानव शरीर और उसकी सीमाओं की बेहतर समझ में भी बहुत दिलचस्पी है और डॉ ब्रेट शेर द्वारा डाइट डॉक्टर पर पॉडकास्ट सुनते हैं और साइंसडायरेक्ट इत्यादि जैसे प्रकाशनों में बहुत सारे शोध लेख पढ़ते हैं। मेरी राय में, भोजन अधिक खेलता है हमारे स्वास्थ्य और दीर्घायु में महत्वपूर्ण भूमिका हम आमतौर पर सोचते हैं। इसलिए मैं खुद को एक बायोहाकिंग हॉबीस्ट कहता हूं।

अन्य उद्यमियों के लिए सलाह जो शुरुआत करना चाहते हैं या अभी शुरुआत कर रहे हैं?

उद्यमिता या व्यवसाय चलाना कठिन है, यह निश्चित रूप से उन लोगों के लिए नहीं है जो अपने आराम क्षेत्र में रहना पसंद करते हैं। लेकिन जो लोग जोखिम उठाना पसंद करते हैं और उद्यमिता में हाथ आजमाना चाहते हैं, उनके लिए यहां कुछ सलाह दी गई है जो पिछले 20 वर्षों की सीख से मिली है।

  1. नकद ही राजा है। जब आपके पास पैसा हो, तो उसे समझदारी से इस्तेमाल करें क्योंकि आप इसका महत्व तभी जान पाएंगे जब आपके पास पैसा खत्म हो जाएगा।
  2. अपने विचारों पर तब भी अटके न रहें, जब वे काम न कर रहे हों (सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद)। तर्कसंगत रूप से उनकी समीक्षा करें और परिवर्तन करें।
  3. एक मजबूत टीम रखें और एक ऐसा नेता बनें जो आपसे ज्यादा स्मार्ट लोगों का नेतृत्व करने में सक्षम हो।
  4. किसी भी व्यवसाय के विकसित होने और समय के साथ धुरी बनने की संभावना है। लेकिन जीवित रहने और बढ़ने के लिए नवाचार की भावना को मजबूत रखने की जरूरत है।
  5. कुछ व्यवसाय और अवसर जो रूपांतरित होते हैं, दुर्घटनावश हो सकते हैं (जैसे GetFriday)। लेकिन अवसर को पहचानने और उसे भुनाने में सक्षम होने के लिए तैयार दिमाग की जरूरत है।
  6. और कठिन समय कभी नहीं टिकता, कठिन लोग करते हैं। इसलिए सबसे कठिन समय में भी, अपने आप को खाइयों में खोदें और तूफान के गुजरने का इंतजार करें।

क्या आप अभी कुछ पदों के लिए भर्ती करना चाहते हैं?

हमेशा कुछ पद ऐसे होते हैं जो किसी भी समय खुले होते हैं। अभी, हम GetFriday सेवाओं के साथ एक आक्रामक तरीके से एक बड़ा डिजिटल पुश शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। इसलिए हम निश्चित रूप से डिजिटल मार्केटिंग, पीपीसी, कंटेंट राइटर आदि के लिए पदों पर लोगों की तलाश कर रहे हैं। जो छात्र (अंडरग्रेजुएट) इंटर्नशिप के लिए हमसे जुड़ना चाहते हैं, उनका भी स्वागत है। GetFriday के साथ अब बड़ा अंतर यह है कि हम सभी वर्चुअल हैं और हम इसी तरह से काम करना जारी रखेंगे। इसलिए दुनिया के किसी भी हिस्से के लोगों का हमारे साथ काम करने के लिए स्वागत है (बशर्ते पारिश्रमिक काम करे!)

इसके अलावा, हम अपनी सेवा को एक हाइब्रिड प्लेटफॉर्म में बदलने की शुरुआत कर रहे हैं जो वर्चुअल स्टाफ के साथ वर्चुअल सहायता प्रदान कर सकता है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां हम अगले 1-3 वर्षों में बहुत से लोगों को काम पर रखेंगे। प्लेटफॉर्म मॉडल में बदलने के लिए हमें तकनीकी डेवलपर्स की भी आवश्यकता होगी।

अधिक जानकारी के लिए, हमारे देखेंकरियर पेज.

हम और जानने के लिए कहां जा सकते हैं?

आप हमारी सेवाओं के बारे में अधिक जान सकते हैं:

शुक्रवार प्राप्त करें

-
वर्चुअल असिस्टेंट सर्विसेज के संस्थापक सुंदर पी
पैट वॉल्स,स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक

अपना स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करने की इच्छा है?

अरे! मैं स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक पैट वॉल्स हूं।

हम सफल व्यवसाय मालिकों का साक्षात्कार लेते हैं और उनके व्यवसाय के पीछे की कहानियों को साझा करते हैं। इन कहानियों को साझा करके, हम आरंभ करने में आपकी सहायता करना चाहते हैं।

अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक हैं? अपना व्यवसाय शुरू करने और बढ़ाने के लिए सबसे बड़ा साथी पाने के लिए स्टार्टर स्टोरी प्रीमियम में शामिल हों:

  • कनेक्ट + सफल उद्यमियों से सलाह लें
  • कैसे शुरू करें और कैसे बढ़ें, इस पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिकाएँ
  • वेब पर सर्वश्रेष्ठ केस स्टडी के लिए विशिष्ट और प्रारंभिक पहुंच
  • और भी बहुत कुछ!

क्या आप जानते हैं कि Klaviyo का उपयोग करने वाले ब्रांड औसतन 95x ROI करते हैं?

ईमेल, एसएमएस, और बहुत कुछ — क्लावियो आपकी मार्केटिंग को एक साथ लाता है, समय और संसाधनों को बर्बाद किए बिना विकास को बढ़ावा देता है।

अधिक प्रासंगिक ईमेल और टेक्स्ट संदेश डिलीवर करें —आपके डेटा द्वारा संचालित।Klaviyo आपको एक बार के खरीदारों को एक उद्यम समाधान की पूरी शक्ति और किसी भी जटिलता के साथ दोहराने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद करता है।

जोड़नाब्रूमेट,बियर्डब्रांड, और 265,000 अन्य व्यवसाय अपनी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने के लिए Klaviyo का उपयोग कर रहे हैं।

क्लावियो को अभी मुफ़्त में आज़माएं

वर्चुअल असिस्टेंट बिजनेस शुरू करना चाहते हैं? और जानें