sarfarazahmed

टॉम स्ट्रिकलैंड


यह लेख हमारे विश्वकोश का एक हिस्सा है, और आपके द्वारा संपादन योग्य है।संपादित करें


टॉम स्ट्रिकलैंड एक ब्रिटिश उद्यमी है। टॉम ने शुरू कियाबुकब्लॉक2014 में और लंदन में स्थित है।[1]

बुकब्लॉक के टॉम स्ट्रिकलैंड

कंपनी

बुकब्लॉक

ट्विटर

@बुकब्लॉक (784 फॉलोअर्स)

instagram

@bookblock (33.2K फॉलोअर्स)

करियर

कैरियर के शुरूआत

अभी तक कोई प्रारंभिक कैरियर जानकारी नहीं जोड़ी गई...

बुकब्लॉक

टॉम ने 2014 में बुकब्लॉक शुरू किया। उन्होंने अपने स्टार्टर स्टोरी साक्षात्कार में अपनी कंपनी की शुरुआत का विवरण दिया:[1]

प्रश्न: आपने बुकब्लॉक पर कैसे शुरुआत की?

2010-11 में मैं अभी-अभी विश्वविद्यालय से बाहर था और मैंने कुछ वित्तीय परीक्षाएँ दीं। मुझे बहुत जल्दी एहसास हुआ कि वित्त मेरे लिए आगे का रास्ता नहीं था, लेकिन मैंने उद्यमिता और व्यवसाय की दुनिया का आनंद लिया, इसलिए मैंने तय किया कि यह रास्ता है।

2014 में हमने फैसला किया कि यह चुपचाप महाशय नोटबुक को जाने देने, अपना कारखाना स्थापित करने और कॉर्पोरेट उपहार निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यवसाय को रीब्रांड करने का समय है।

यह उस समय के आसपास था जबमोल्सकाइन , छोटी काली नोटबुक, वास्तव में दुनिया भर में धूम मचा रही थी। मैंने उनके उत्पाद और ब्रांड को देखा और सोचा कि यह इतना सरल, लेकिन अच्छी तरह से क्रियान्वित, विचार था।

मैंने मोल्सकाइन के समान कीमत पर एक असली लेदर नोटबुक लॉन्च करने का फैसला किया, इसका कारण यह था कि कई लोगों के लिए एक साथ तुलना करने से ग्राहक प्लास्टिक से ढकी हुई किताब के बजाय मोल्सकाइन की तरह चमड़े की किताब का चयन करेगा। एक साधारण उत्पाद के रूप में इसे विश्व स्तर पर वितरित करना भी आसान होगा।

शुरुआती परीक्षण अच्छे थे, कुछ बाजारों और कुछ स्थानीय लंदन की दुकानों में बिक रहा था। यहां तक ​​​​कि थोड़े डोडी प्रोटोटाइप के साथ, जो बैच से बैच में भिन्न था, उत्पाद लोकप्रिय था, इसलिए मैंने ब्रांड लॉन्च कियामहाशय नोटबुक . ब्रांड चंचल था, और मोल्सकाइन ब्रांड की गंभीरता के लिए एक मारक था।

2012 के अंत तक महाशय नोटबुक ब्रिटेन के सबसे बड़े पुस्तक खुदरा विक्रेता वाटरस्टोन्स में बेचा गया। हालांकि आपूर्ति-श्रृंखला की समस्याओं के कारण वह व्यवसाय अंततः विफल हो गया। हम उस कीमत पर उत्पाद का निर्माण नहीं कर सके जहां हम तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ताओं के साथ गुणवत्ता बनाए रख सकें।

हालाँकि, कोशिश करने की प्रक्रिया में, हमने उन व्यवसायों के लिए बहुत सारी कॉर्पोरेट नोटबुक्स का निर्माण किया, जो सख्ती से 'महाशय नोटबुक' नहीं थीं जो कि दुकान की अलमारियों पर पाई जाती थीं।

2014 में हमने फैसला किया कि यह चुपचाप महाशय नोटबुक को जाने देने, अपना कारखाना स्थापित करने और कॉर्पोरेट उपहार निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यवसाय को रीब्रांड करने का समय है।

और इस तरह बुकब्लॉक का जन्म हुआ।

जैसे-जैसे बुकब्लॉक विकसित हुआ है, हमने व्यवसाय को आगे बढ़ाया है और उपभोक्ता बाजार पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है, लेकिन यह गुणवत्ता वाले उत्पादों के निर्माण में हमारी पृष्ठभूमि से पैदा हुआ था।

स्रोत[1]

संदर्भ

योगदानकर्ताओं

इस लेख में योगदानकर्ता:

  • पैट वॉल्स, संस्थापक @Starter Story
  • विकी अपडेटर