1से30केघन

एक फिल्म, टीवी और मीडिया प्रोडक्शन कंपनी शुरू करने पर

लैथम फोर्ड
$5K
राजस्व/महीना
1
संस्थापकों
4
कर्मचारी
नो आइडिया फिल्म्स, एलएलसी
सेलॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया, यूएसए
शुरू किया गयामई 2017
$5,000
राजस्व/महीना
1
संस्थापकों
4
कर्मचारी
172
एलेक्सा रंक
163
अनुयायियों
बाजार का आकार
$39.3बी
शुरुआती लागत
$20.9K
कुल लाभ
53%
निर्माण का समय
270 दिन
औसत उत्पाद मूल्य
$65000000
विकास चैनल
ईमेल व्यापार
व्यापार मॉडल
सदस्यता
सर्वोत्तम उपकरण
Instagram, Vimeo, Semrush
समय निवेश
पूरा समय
पक्ष विपक्ष
34 पेशेवरों और विपक्ष
सलाह
7 टिप्स
पता लगाएं कि लैथम आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कौन से टूल सुझाता है!
सामाजिक मीडिया
अधिक अपडेट चाहते हैंनो आइडिया फिल्म्स, एलएलसी?इन कहानियों को देखें:
एक फिल्म निर्माण कंपनी शुरू करें

नमस्ते! आप कौन हैं और आपने कौन सा व्यवसाय शुरू किया?

नमस्ते! मैं लैथम फोर्ड हूं और मैंने 2016 में एक फिल्म, टीवी और मीडिया प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। मैंने बौद्धिक संपदा पर कंपनी बनाई: स्क्रिप्ट, विचार और पिच। चाहे वे विचार हों या स्क्रिप्ट जिन्हें मैंने बनाया और लिखा या सहयोग किया। उसके नीचे वास्तविक सामग्री निर्माण और उत्पादन है। मैंने कुछ लघु फिल्मों और पिच विचारों का निर्माण और लेखन किया है। 2018 में, मैंने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता, मेरे द्वारा लिखी गई एक लघु फिल्म के लिए $10,000पिताजी की बड़ी लड़कीमियामी, FL में आयोजित जेंटलमेन्स जैक डेनियल एंड कोड ब्लैक लायंसगेट फिल्म प्रतियोगिता में।

तब से, जीवन तेजी से आगे बढ़ रहा है। मैं स्टूडियो में अपनी स्क्रिप्ट पेश कर रहा हूं, प्रोडक्शन कंपनियों को कुछ आइडिया बेच रहा हूं और ब्रांड्स के लिए वाकई में कुछ बेहतरीन डिजिटल कंटेंट तैयार कर रहा हूं। फिर मुझे कुछ अद्भुत साथी मिले जिन्होंने हमें अगले स्तर तक पहुँचाया। हमारी जाँच करेंउत्पादन रील.

फिल्म के लिए सेट बीटीएस पर: "इसे अकेले न आजमाएं"

आपका बैकस्टोरी क्या है और आपको यह विचार कैसे आया?

मैं 13 साल पहले शिकागो के रास्ते LA चला गया था। मैंने एक अभिनेता के रूप में मनोरंजन में अपना करियर शुरू किया। मैंने कई विज्ञापनों जैसे . में रहकर उस करियर की शानदार शुरुआत की थीलिंकन एविएटर,टोयोटा , ऐप्पल, लेक्सस और बहुत कुछ। यह टीवी विज्ञापनों और फिल्म के लिए एक अभिनेता के रूप में सेट पर था, इसलिए मुझे निर्माण से प्यार हो गया।

मैंने फेल होना और बड़ा फेल होना सीख लिया है। जितना अधिक मैं असफल हुआ मैं उतना ही अधिक सफल होता गया।

अपने लेक्सस विज्ञापन की शूटिंग के बाद मैं निर्माण करने के लिए आग लगा रहा था। मैंने टीवी विचारों को लिखना शुरू किया, उन्हें स्क्रिप्ट में बदल दिया। मैंने फिल्म की पटकथा भी लिखना शुरू की। अगला कदम वास्तव में उनका उत्पादन कर रहा था। मैंने एक्टिंग करना कभी नहीं छोड़ा क्योंकि सेट पर ही मेरा स्कूल था। इसी तरह मैंने सीखा। अधिकांश निर्माता पीए के रूप में शुरुआत करते हैं लेकिन मुझे उस रास्ते पर नहीं जाना था, मैं पहले से ही एक अभिनेता के रूप में उसी जानकारी में भिगो रहा था। उल्लेख नहीं है कि पीए की तुलना में एक अभिनेता के रूप में व्यावसायिक पैसा बेहतर भुगतान करता है।

इसलिए मैं अभिनय करता रहा, इस तरह मैंने अपनी प्रोडक्शन टीम बनानी शुरू की। मैंने उन सभी सहायकों को उन सेटों से लिया जो और अधिक बनना चाहते थे और उन्हें होने का मौका दिया। जो आज हैनो आइडिया फिल्म्स.

मैं विचारों और कल्पनाओं से भरा आदमी हूं। जब मैं विचारों के साथ आता हूं तो वे कहीं से भी अंकुरित होते हैं। मैं एक खाली कैनवास की तरह हूं जब मैं सोचना शुरू करता हूं, मैं बिना किसी विचार के शुरू करता हूं। बिना किसी विचार के शुरू करने का मतलब वास्तव में यह नहीं है कि आपके पास कोई विचार नहीं है, इसका मतलब है कि आपने अभी तक किसी विचार को नहीं अपनाया है। कोई विचार नहीं होने से आपको असीमित विकल्प मिलते हैं, एक विचार रखने से आपको केवल एक ही मिलता है। नो आइडिया फिल्म्स में आपका स्वागत है।

हमें अपने पहले उत्पाद के डिजाइन, प्रोटोटाइप और निर्माण की प्रक्रिया से अवगत कराएं।

मेरा पहली बार किसी फिल्म का निर्माण वास्तव में एक फिल्म थी जिसे मैंने लिखा और निर्मित और अभिनीत किया, जिसने अब तक एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरा सबसे बड़ा पुरस्कार जीता। लेकिन वह केवल फल है। चलो श्रम के बारे में बात करते हैं, और कैसे मैंने निर्माण में जाने वाले काम को कम करके आंका, अभिनेताओं को कास्ट करने से, फिल्म क्रू को प्राप्त करने से, अतिरिक्त हाथ खोजने से, एक स्थान, उपकरण, अनुबंध को बंद करने से, आप इसे नाम दें। मुझे नहीं लगता कि मैं 3 दिन सोया। मैंने बहुत सारी गलतियाँ कीं, कुछ दीवारों में भाग गया लेकिन मुझे इतना अनुभव प्राप्त हुआ। इसने मेरे अगले प्रोडक्शन को बहुत आसान बना दिया ... यह कहना नहीं था। मुझे नहीं लगता कि कोई भी प्रोडक्शन कभी भी आसान होता है।

निर्माण के बारे में मेरी पसंदीदा चीजों में से एक यह है कि मुझे अपने परिवार को चुनने का मौका मिलता है क्योंकि उन दिनों हम वही बन जाते हैं। इस एक विचार को साकार करने के लिए हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है। हम हंसते हैं, मस्ती करते हैं, अच्छा खाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं। "यह एक लपेट है!" चिल्लाना एक बहुत ही संतुष्टिदायक बात है! लेकिन फिर उन लोगों को छोड़ना पड़ता है जिनके साथ आप खाई में रहे हैं, बेकार है, लेकिन यह उत्पादन का जीवन है। बीटीएस लिंक:सुप्रा फुटवियर

व्यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया का वर्णन करें।

कंपनी बनाने की प्रक्रिया वास्तव में कठिन थी। मुझे शुरुआत में व्यवसाय के बारे में जानकारी की कमी थी। इसलिए इससे पहले कि मैं कोई स्क्रिप्ट लिखता या कुछ भी बनाता, मैंने अपना समय लगभग एक साल तक व्यावसायिक किताबें पढ़ने में बिताया। मुझे अपने आप को व्यवसाय और अधिक महत्वपूर्ण रूप से मनोरंजन का व्यवसाय सिखाना था। लेकिन मैं मनोरंजन व्यवसाय को सभी कोणों से सीखने के लिए समर्पित था: उत्पादन कंपनियां, एजेंसियां, प्रबंधन कंपनियां, स्टूडियो। मैंने सचमुच सब कुछ छोड़ दिया, मैंने अभिनय की सभी नौकरियां बंद कर दीं और 24/7 पढ़ाई की।

अगला कदम आसान और मजेदार था। मुझे बौद्धिक संपदा पर कंपनी का निर्माण शुरू करना था। इसलिए मैंने पागलों की तरह आइडिया और स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया। सौभाग्य से मेरे लिए, मैं पत्रकारिता के लिए कॉलेज गया था इसलिए मुझे लिखने की आदत थी और मेरे पास एक जंगली कल्पना है इसलिए मेरे पास विचारों की कमी नहीं थी।

जब मेरा काम पूरा हो गया, तो आखिरी चरण था, पैसा और टीम ढूंढो। सौभाग्य से, मैं एक पत्थर से 2 पक्षियों को मार सकता था। मैंने फिर से अभिनय करना शुरू कर दिया क्योंकि व्यावसायिक पैसा अच्छा पैसा है, जबकि सेट पर रहने की भी जरूरत है ताकि मैं एक प्रोडक्शन टीम का नेटवर्क बना सकूं और हासिल कर सकूं। फिर उसके कुछ देर बाद ही गेंद लुढ़कने लगी।

एक निर्माता होने के नाते अनुभव के माध्यम से सीखने और वह हासिल करने के बारे में है जो आपको… उत्पादन करना चाहिए।

लॉन्च के बाद से, ग्राहकों को आकर्षित करने और बनाए रखने के लिए क्या काम किया है?

लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का पहला कदम एक अच्छा पैकेज है। नहीं, उस तरह से नहीं, तुम गंदे दिमाग हो। मैं आपके ब्रांड के लिए एक सौंदर्य बनाने की बात कर रहा हूं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या बेच रहे हैं, कोई भी खराब पैकेजिंग वाले किसी व्यक्ति से नहीं खरीदेगा, या यदि वे ऐसा करते हैं तो वे बनाए रखने या बढ़ने के लिए ग्राहक नहीं हैं। उचित शब्द ब्रांडिंग है!

अपने ब्रांड पर बहुत मेहनत करें। मेरा सुझाव होगा कि आप अपने लिए एक ब्रांड बुक बनाएं, चाहे आप ब्रांड हों या आपकी कंपनी, ग्राहकों को आकर्षित करने से पहले आपको अपने बारे में कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। आपका क्या है: दृष्टि, मिशन, मूल्य, व्यक्तित्व, पहचान, स्वर। निर्माण शुरू करने से पहले इनका उत्तर प्राप्त करना। यह साझेदारी बनाने में भी मदद करता है।

उसके बाद कंपनी की छवि और सौंदर्य बनाना शुरू करें। आप कैसे दिखाई देते है? इस परिदृश्य को देखें…

कल्पना कीजिए कि आप देश से बाहर किसी विदेशी जगह पर हैं जहां आप भाषा नहीं जानते हैं और आप एक अच्छा चॉकलेट कैंडी बार चाहते हैं। तो आप एक खरीदने के लिए बाजार जाते हैं। एकमात्र समस्या यह है कि आप नहीं जानते कि कौन सा है, आपको कौन सा पसंद है या क्या नहीं। तो इस समय आप क्या करेंगे? यदि आपको अनुमान लगाना हो और किसी एक को चुनना हो, तो आप इसे कैसे करेंगे? सहज रूप से, सबसे आकर्षक रैपर के साथ कैंडी बार के लिए अंग पर बाहर जाना होगा और आशा है कि एक बार जब आप इसे खरीद लेंगे, तो यह वास्तव में अच्छा होगा। और कहें कि आप इसे प्यार करते हैं, क्या आप अगली बार एक और कैंडी बार चुनने का जोखिम उठाएंगे?

उत्तर नहीं होना चाहिए। आप उसी के साथ रहेंगे जिसे आपने पहले चुना और प्यार किया। आप उस अच्छे सामान को और अधिक चाहते हैं। तो कहानी का नैतिक क्या है? आपका उत्पाद अच्छा है या नहीं, यदि आपका रैपर "पैकेजिंग" ग्राहक को पसंद नहीं आ रहा है तो कोई भी आपको पहले नहीं चुनेगा। आपकी पैकेजिंग चुनी जाएगी, आपका उत्पाद (यदि यह पैकेजिंग जितना अच्छा है) आपको बरकरार रखेगा।

आज आप कैसे हैं और भविष्य कैसा दिखता है?

आज भी एक चुनौती है, लेकिन यह होना चाहिए। मैंने हाल ही में डाउनटाउन ला में एक प्रोडक्शन स्टूडियो खरीदा है। मैं स्टेपल्स सेंटर के ठीक बगल में स्थित हूं। यह मेरा रचनात्मक खेल का मैदान है और यह अन्य क्रिएटिव को भी पूरा करता है। मैंने संगीत कलाकारों या क्लाइंट के लिए हो सकने वाले किसी भी वॉयस ओवर सत्र को पूरा करने के लिए अंदर एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनाया। साथ ही मेरी फिल्म निर्माण टीम के लिए एक घर। स्टूडियो को "स्टूडियो 10." कहा जाता है। एक प्रतिभा प्रबंधन और परामर्श कंपनी के नाम पर जिसे मैंने 2017 में "टेन एक्स टैलेंट" कहा था।

अंतरिक्ष का मुद्रीकरण करने और अपने नेटवर्क को बढ़ाना जारी रखने के लिए हम घटनाओं, फोटोशूट, सामग्री निर्माण, पॉडकास्ट, व्यावसायिक बैठकों के लिए जगह किराए पर लेते हैं। आप के लिए हमारे किराये की कीमतें पा सकते हैंस्टूडियो 10Peerspace.com पर हमने क्रिएटिव के खेलने के लिए जगह बनाई है।

व्यवसाय शुरू करने के माध्यम से, क्या आपने कुछ विशेष रूप से उपयोगी या लाभप्रद सीखा है?

मैंने फेल होना और बड़ा फेल होना सीख लिया है। जितना अधिक मैं असफल हुआ मैं उतना ही अधिक सफल होता गया। आप अच्छे ओले अबे की कहावत जानते हैं, "मुझे एक बार मूर्ख बनाओ, शर्म करो। दो बार बेवकूफ़ बना, यह शर्म की बात है।" अच्छा उस दिल को थाम लो, ताकि तुम बड़ा प्रयास कर सको। विश्वास की उस छलांग से डरो मत और असफल होने की आशा करो, यह केवल आपको मजबूत बनाएगी। और कभी-कभी आप असफल नहीं होते हैं, और उन क्षणों में मैं अपने आप से कहता हूं, "मैं पर्याप्त ऊंचाई तक नहीं पहुंचा।"

आप अपने व्यवसाय के लिए किस मंच/उपकरणों का उपयोग करते हैं?

मेरा सबसे बड़ा टूल मेरा नेटवर्क है। पिछले 10 वर्षों से मनोरंजन के क्षेत्र में रहकर मैं लोगों को काफी हद तक जानता हूं। इसके अलावा, एक अभिनेता के रूप में शुरुआत करने के लिए भाग्यशाली होने के कारण, इसने वास्तव में मेरे पैर दरवाजे पर जल्दी डाल दिए। पिछले कुछ वर्षों में मैंने जिन लोगों और दोस्तों को हासिल किया है, वे अब कार्यकारी, कास्टिंग निर्देशक, लेखक और कंपनी के मालिक हैं। तो अब मुझे बस इतना करना है कि डॉट्स कनेक्ट करें।

मेरा दूसरा सबसे बड़ा टूल सोशल मीडिया है। जरूरी नहीं कि विज्ञापनों या मार्केटिंग के लिए, बल्कि उपस्थिति बनकर और लोगों को यात्रा का अनुसरण करने की अनुमति देकर। लोग आपको देख रहे हैं, भले ही आप इसे न जानते हों। और आप कभी नहीं जानते कि कौन देख सकता है। सोशल मीडिया पर अपडेट रहें, यह आपकी मदद करेगा।

सबसे प्रभावशाली पुस्तकें, पॉडकास्ट, या अन्य संसाधन कौन से रहे हैं?

ठीक है, यह सवाल मुझे उत्साहित करता है। मैं जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने किताबें पढ़कर बहुत सी आत्म-शिक्षा की है। मुझे वास्तव में कुछ अद्भुत लेखकों द्वारा बहुत कुछ सिखाया गया है और मैं किसी को भी उनकी किताबें पढ़ने के लिए अत्यधिक प्रोत्साहित करूंगा।

अन्य उद्यमियों के लिए सलाह जो शुरुआत करना चाहते हैं या अभी शुरुआत कर रहे हैं?

यह एक पेचीदा सवाल है। एक सवाल मैंने कई उत्पादकों और उत्पादन कंपनियों के मालिकों से पूछा। और उनके सभी उत्तरों का सार एक ही था, "बस उत्पादन करो।" इसने मुझे नरक से बाहर निकाल दिया क्योंकि कोई भी मुझे सीधा जवाब नहीं देगा। और अब जब मैं इसे 4 साल से कर रहा हूं, अब मुझे पता है कि ऐसा कोई नहीं है। सलाह अब समझ में आती है और बिल्कुल स्पष्ट है, "बस उत्पादन करें।"

एक निर्माता होने के नाते अनुभव के माध्यम से सीखने और वह हासिल करने के बारे में है जो आपको… उत्पादन करना चाहिए।

क्या आप अभी कुछ पदों के लिए भर्ती करना चाहते हैं?

मैं हमेशा एक नए टीम सदस्य को जोड़ना चाहता हूं। यदि आपके पास फिल्म निर्माण में किसी भी तरह का कौशल है: फोटोग्राफी, फोटोग्राफी, संपादक, निर्माता के निदेशक तक पहुंचने में संकोच न करें।

हम और जानने के लिए कहां जा सकते हैं?

यदि आपका कोई प्रश्न या टिप्पणी है, तो नीचे टिप्पणी करें!

-
लैथम फोर्ड, नो आइडिया फिल्म्स, एलएलसी के संस्थापक
पैट वॉल्स,स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक

सफल व्यापार मालिकों की सर्वोत्तम रणनीतियों की खोज करें

हमारे न्यूज़लेटर से जुड़ें और प्रत्येक सप्ताह स्टार्टर स्टोरी में संस्थापकों द्वारा साझा की गई सर्वोत्तम अंतर्दृष्टि के साथ हमारे दस्तकारी पुनर्कथन प्राप्त करें।

उपयोगी, सुविधाजनक और मुफ्त:

क्या आप जानते हैं कि Klaviyo का उपयोग करने वाले ब्रांड औसतन 95x ROI करते हैं?

ईमेल, एसएमएस, और बहुत कुछ — क्लावियो आपकी मार्केटिंग को एक साथ लाता है, समय और संसाधनों को बर्बाद किए बिना विकास को बढ़ावा देता है।

अधिक प्रासंगिक ईमेल और टेक्स्ट संदेश डिलीवर करें —आपके डेटा द्वारा संचालित।Klaviyo आपको एक बार के खरीदारों को एक उद्यम समाधान की पूरी शक्ति और किसी भी जटिलता के साथ दोहराने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद करता है।

जोड़नाब्रूमेट,बियर्डब्रांड, और 265,000 अन्य व्यवसाय अपनी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने के लिए Klaviyo का उपयोग कर रहे हैं।

क्लावियो को अभी मुफ़्त में आज़माएं

फिल्म निर्माण कंपनी शुरू करना चाहते हैं? और जानें