alanamartinadossantosaveiro

मैंने $185K/माह का बेबी और चिल्ड्रेन वेगन फुटवियर ब्रांड कैसे शुरू किया?

लिसा विलो
संस्थापक,स्टोन्ज़ो
$250K
राजस्व/महीना
2
संस्थापकों
7
कर्मचारी
स्टोन्ज़ो
सेवैंकूवर, ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा
शुरू किया गयाजून 2004
$250,000
राजस्व/महीना
2
संस्थापकों
7
कर्मचारी
1.21एम
एलेक्सा रंक
2.42 के
अनुयायियों
डिस्कवर करें कि लिसा आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कौन से टूल सुझाती है!
डिस्कवर करें कि लिसा आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किन पुस्तकों की सिफारिश करती है!
अधिक अपडेट चाहते हैंस्टोन्ज़?इन कहानियों को देखें:
बच्चों के जूते का ब्रांड शुरू करें

नमस्ते! आप कौन हैं और आपने कौन सा व्यवसाय शुरू किया?

मेरा नाम लिसा विल है और मैं . का संस्थापक हूंस्टोन्ज़ो , एक बच्चा और बच्चे शाकाहारी जूते और सहायक उपकरण ब्रांड। मैं वैंकूवर, बीसी में रहता हूं और प्यार करता हूं। मुझे एक मॉमप्रेन्योर कहा जाता है, लेकिन वास्तव में मैं एक ऐसा व्यक्ति था जो हमेशा अपना खुद का व्यवसाय चाहता था, लेकिन एक बच्चे के होने से मेरे लिए मेरी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू हुई। मैं सिर्फ एक उद्यमी होने में अच्छा हूँ!.

मैं अपने परिवार, बाहर, सभी चीजों के खेल और अपने व्यवसाय के बारे में भावुक हूँ! मैं आपसे संतुलन के बारे में बात नहीं करूँगा, यह कितना आसान है, या यह सब एक ही समय में होना चाहिए। अपना खुद का व्यवसाय करने का अर्थ है एक जुनून लेना, आपके निर्माण के लिए जगह बनाना, या किसी समस्या का समाधान करना। एक उद्यमी के रूप में जीवन का अनुभव करना भी है। इसका मतलब है कि आपके द्वारा लिए गए प्रत्येक निर्णय से जीना और मरना। यह मेरी अब तक की सबसे अधिक जवाबदेह स्थिति है।

बिना उत्तर के संतुलन एक लोकप्रिय विषय है। यह आपका प्रत्येक अनुभव है। मैं जो जानता हूं वह यह है कि मेरे लिए यह याद रखने के बारे में अधिक था कि सीमित क्या है; समय, गुणवत्ता के अनुभव और स्वास्थ्य। यहां तक ​​कि पैसा भी बनाया और खोया जा सकता है।

मेरी कहानी वह है जो इन तीन परिमित कारकों पर प्रतिदिन विचार करती है और उनके भीतर जितना हो सके उतना सफल होने की कोशिश करती है। मेरे लिए मेरा निर्णय मेरे बच्चे, मेरे रिश्ते और मेरा मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य है। अब तक मैं कुल मिलाकर जीत रहा हूं लेकिन यह एक लंबा खेल है। यह जानते हुए खेलें कि यह मैराथन है।

आपका बैकस्टोरी क्या है और आपको यह विचार कैसे आया?

मेरी कहानी 2004 में एक सपने के साथ शुरू हुई थी कि मैं अपने 9 महीने के बच्चे के साथ कहीं भी, किसी भी समय एक टोपी की बूंद पर जा सकता हूं! इसका मतलब था आसानी से और अनायास बाहर निकलना, चाहे मौसम कोई भी हो, और वह इसे उतना ही पसंद करेगा जितना मैंने किया!

बाहर के प्रेमी के रूप में, मैं अक्सर बाहर रहता था, टेनिस, दौड़ना, विंडसर्फिंग, स्कीइंग, पैडल बोर्डिंग, हाइकिंग, बाइकिंग, कैंपिंग, या बस लंबी सैर से कुछ भी करता था। आज तक मुझे कुछ करने के लिए बाहर रहने की जरूरत है! इतने सारे लोगों ने मुझसे कहा कि एक बार आपके बच्चे होने के बाद यह सब बदल जाएगा। मैं हर दिन टेनिस खेलने में सक्षम नहीं होने के बारे में अपना सिर प्राप्त कर सकता था, या शुक्रवार की रात से रविवार तक हूड रिवर विंडसर्फिंग के लिए 7+ घंटे अक्सर ड्राइविंग जारी रखता था, लेकिन मैं अपने जीवन में अभी भी सहजता नहीं होने के कारण अपना सिर नहीं पा सका।

मेरे नवजात बेटे को रोमांच पर लाना मेरे जीवन का हिस्सा बनने जा रहा था...मैं दृढ़ था। जब मेरा बेटा लछलन 5 सप्ताह का था, तो मैं और मेरे पति मार्क हूड नदी, ओरेगॉन कैंपिंग में गए। हम देखना चाहते थे कि यह एक शिशु के साथ कैसा था और यह देखना कि यह वास्तव में कितना कठिन था। यह ज्यादातर एक सफल यात्रा थी - हमने केवल एक ट्रिप-अप के साथ अपनी वीडब्ल्यू वैन में डेरा डाला ... हमारी सीख; कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह हमारे बच्चे हमें बताएंगे। वह सबसे ज्यादा रोया था। इसके अलावा उन्हें ताजी हवा, नई जगहें और चलते-फिरते रहना पसंद था। उस पर और अधिक आने वाला है! मैंने अपना शेष मातृत्व अवकाश उसे सोने के लिए चलने, ले जाने, या उसके चारों ओर घूमने में बिताया!

व्हिस्लर, कनाडा में मेरे बेटे लछलन के साथ, जो अब 8 महीने का है, मेरे बैकपैक कैरियर में था और बार-बार अपने जूते उतार रहा था, जिससे उसके पैर लगातार ठंडे हो रहे थे। वह बाहर रहना पसंद करता था इसलिए मैं समझ नहीं पाया कि वह इतना रो क्यों रहा था और इतना उपद्रव क्यों कर रहा था जब तक मुझे एहसास नहीं हुआ कि उसके जूते हमेशा गिर रहे थे क्योंकि वह अपनी एड़ी को रगड़कर काम कर रहा था। साथ ही उसकी पैंट कैरियर में सवार थी जो उसके पैरों को उजागर कर रहा था।

इसने उनके रोने और इस यात्रा पर लगातार नाखुशी को जोड़ा। मैंने अपना दुपट्टा उसके पैरों के चारों ओर लपेटने की कोशिश की लेकिन यह लगभग 3 मिनट तक चला और हम दोहरा रहे थे! रोना और व्याकुलता। पीछे मुड़कर देखें और विश्वास करें कि सब कुछ एक कारण से होता है, अब मुझे पता है कि लछलन उस दिन इतना उधम मचाते क्यों थे - वह 7 साल की उम्र से मेरे सपने को पूरा करने में मेरी मदद कर रहे थे; स्टोन्ज़!

मैं प्रकृति बनाम पोषण पर विचार करके मोहित हूं। एक बच्चे के रूप में मैं अपने माता-पिता के साथ बहुत घूमता था क्योंकि मेरे पिताजी एक बैंक में कार्यरत थे। मेरे बचपन के हर 2-3 साल में हम एक नए शहर में चले गए और इसका मतलब था नए घर, नए दोस्त, नए और अलग-अलग शगल स्थान और समायोजित करने और फिट होने की आवश्यकता के आधार पर। मुझे यकीन नहीं है कि यह मेरा स्वभाव था या मेरे पोषित हिस्से का हिस्सा आज तक। मैं अनुकूलनीय रहता हूं, आसानी से धुरी बना सकता हूं और अपने जीवन में नए विचारों और समायोजन के लिए बहुत खुला रहता हूं। शायद चीजों को बदलने के लिए थोड़ा बहुत उत्सुक :)

मेरी उद्यमिता 7 या 8 साल की उम्र के आसपास शुरू हुई, शिल्प बनाना और पड़ोसियों को भुगतान करना जो मैंने सोचा था कि मेरे चित्रित चट्टानों के लिए असाधारण मात्रा में धन था। इसने मुझे चित्रित क्लेनेक्सेस में जाने के लिए प्रेरित किया (मेरी सबसे सफल नहीं - लोगों के चेहरे पर स्याही निकल गई जब इसका इस्तेमाल किया गया था!) इसने मुझे सिखाया कि दोहराए जाने वाला व्यवसाय कितना मूल्यवान था और ग्राहक अधिग्रहण लागत! अगला मैं डिस्को पाठ कर रहा था। मेरे पास ऐसा करने का कोई व्यवसाय नहीं था! मुझे हर हफ्ते एक दोस्त की माँ द्वारा कुछ चालें दिखाई जाती थीं और बाद में उस सप्ताह मेरे अपने सत्र आयोजित किए जाते थे, ध्यान से प्रत्येक छात्र की प्रगति को डुओटैंग में ट्रैक करते थे। यह लिखना भी शर्मनाक लगता है। कमाल है कि मेरे पास वास्तव में कोई दोस्त था!

मेरा सबसे अधिक लाभदायक गैरेज बिक्री बन गया, पड़ोस के रत्नों को इकट्ठा करना और उन्हें पुनर्विक्रय करना। मेरे दोस्तों को कुछ घंटों में दिलचस्पी थी और मैं इसे पूरे दिन कर सकता था। उन्होंने मुझसे बहुत जल्दी दिलचस्पी खो दी।

फिर भी मुझे नहीं पता था कि बचपन में यह क्या था और मेरे परिवार में कोई भी उद्यमी नहीं था। वास्तव में, एक बैंकर के रूप में, मेरे पिताजी ने मुझे सिखाया होगा कि अगर उनके पास ऐसा न हो तो कैसे बनें। 1980 के दशक के दौरान बड़े होकर उन्होंने कुछ विनाशकारी समय देखा, हमारे चारों ओर के लोगों के साथ अपने घरों, अपनी कारों को खो दिया और उन्हें दूर जाना पड़ा। मेरे परिवार में उद्यमिता को कभी भी प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा था।

मैं जिज्ञासु बना रहा और एक बच्चा था जो शायद ही कभी कहा जा सकता था कि "इसे इस तरह से किया जाना था"। मैं जानना चाहता था कि क्यों...इस तरह काम क्यों किया? मुझे इस परिणाम के लिए ऐसा क्यों करना पड़ा? क्या होगा अगर मुझे बताने वाला व्यक्ति गलत था? क्या होगा अगर चीजें अलग तरीके से की जा सकती हैं? क्या होगा अगर मैं इसका पता लगा सकता हूं?

हाई स्कूल खत्म करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा हूं और मैं यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं कि दिन-ब-दिन एक और 4 साल बैठे दूसरों के साथ मुझे बताएं कि चीजें कैसे की जानी चाहिए। ऐसा नहीं है कि वे नहीं जानते थे, लेकिन मुझे अपने लिए और जानने की जरूरत थी। चीजों का परीक्षण करने के लिए। किसी चीज पर काम करने के नए तरीके आजमाना। मुझे नहीं पता था कि यह उद्यमी जैसा भी था। मैंने रात में स्कूल जाने और काम पर जाने की कोशिश करने का फैसला किया।

मैं एक बैंक में शामिल हो गया, खनन में चला गया, एक उपयोगिता में अपना रास्ता खोज लिया, फिर अपना सबसे खुशी का काम पाया ... व्यापार! मेरा अपना एक पोर्टफोलियो था, जिसे बिजली बाजारों के विनियमन की मेरी खोज द्वारा बनाया गया था और बिजली और गैस अनुबंधों को खरीदने और बेचने का करियर बनाया था। यह एक अविश्वसनीय अनुभव था, मैंने अब तक का सबसे कठिन अनुभव किया है लेकिन मैं अब तक का सबसे खुश हूं। मैंने शाम को अपनी डिग्री भी पूरी की थी और एमबीए किया था ताकि मेरी भी शैक्षिक पृष्ठभूमि हो, किसी को इसकी आवश्यकता हो। 2002 तक, मैं अपने काम में पूरी तरह से लग गया था और इसके हर दिन को प्यार करता था।

2003 में मेरा बेटा लछलन हुआ, और इसने सब कुछ बदल दिया। मैं अब बाजारों के साथ दिन-प्रतिदिन, घंटे-दर-घंटे नहीं चल सकता था। रात भर जागने और वास्तव में सतर्क रहने के साथ प्रत्येक दिन सुबह 4:30 बजे काम पर जाना लगभग असंभव हो गया। मुझे एक बदलाव करने की जरूरत थी। मेरा सपना हमेशा से अपना खुद का व्यवसाय चलाने का था। मेरे पास एक लाख विचार थे जिन्हें मैं प्रतिदिन नोट करता था। और इस एक दिन व्हिस्लर में मेरे बेटे के साथ, ठंडे पैरों से नाखुश, मेरा रास्ता बदल गया।

2015 में मुझे पता था कि लॉजिस्टिक्स वेयरहाउस चलाना अपने आप में अपना व्यवसाय है। मैंने फैसला किया कि हम अपने बिक्री और विपणन विभागों को बढ़ाएंगे और पूर्ति को छोड़ देंगे।

व्यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया का वर्णन करें।

अब 2004 का समय था, और मैंने देखा कि मेरे जैसे गोल-मटोल पैरों वाले बच्चों के लिए स्टे-ऑन फुटवियर की बाज़ार में आवश्यकता है, जो चलते-फिरते रहना पसंद करते हैं! व्हिस्लर और मेरे गृहनगर वैंकूवर में बाजार की खोज करने के बाद, मुझे कोई भी ऐसा फुटवियर नहीं मिला जो चालू रहे, जल्दी और आसानी से चले, और एक समय में घंटों तक बाहर रहने के लिए पर्याप्त गर्म हो। मैं एक दोस्त से मिला जिसने एक चप्पल ली ​​थी और उसे नीचे गिरा दिया था और मैं देख सकता था कि यह चालू रहेगा। मुझे पता था कि मैं इस विचार को आगे बढ़ाना चाहता हूं और मुझे पता था कि मैं एक समस्या का समाधान करूंगा। मुझे लगा कि मैं इसके साथ दौड़ सकता हूं। मैंने पूछा कि क्या वह मेरे साथ व्यवसाय शुरू करना चाहती है। वह एक अलग शहर में रहती थी और उसका व्यवसाय शुरू करने का कोई इरादा नहीं था। उसने कहा कि वह इसके बारे में सोचेगी और मेरे पास वापस आएगी। कुछ हफ़्ते बीत गए और मैं दोनों पैरों से इसमें कूदने के लिए तैयार था। वह अंततः मेरे पास वापस आई और कहा कि हाँ, वह मुझसे जुड़ना चाहती है।

हमने स्टे-ऑन के संक्षिप्त और अधिक Google-अनुकूल संस्करण के लिए Stonz नाम का चयन करते हुए शामिल किया। और एक ऐसा नाम जो पंखों के साथ एक स्त्री उत्पाद की तरह नहीं लगता था! मैं एक मजबूत, जमीनी नाम चाहता था जो हमारे जूते को एक उपनाम बनने में सक्षम करे, जैसे क्लेनेक्स, बैंडैड, या ज़ेरॉक्स। एक "स्टोनज़ की जोड़ी" मुझे लगा कि यह एकदम सही है!

स्टोन्ज़ का प्रारंभिक उत्पाद 2004 के अंत में लॉन्च हुआ। यह हमारा स्टे-ऑन बूटी था जो बच्चे के पैरों पर जो कुछ भी पहना था, वह खत्म हो जाएगा। यह हसी, निट बूटियां, स्लिप-ऑन बेबी शूज हो सकते हैं। कोई भी फुटवियर। और एक ऊन के अस्तर के साथ इसे मुख्य जूते के साथ-साथ किसी चीज़ पर जाने के लिए जूते के रूप में भी पहना जा सकता है।

हमारा पहला ट्रेडशो सितंबर 2004 में वैंकूवर में था; वैंकूवर गिफ्ट शो और स्टोनज बूटी पेश किया गया था। मैं तब तक काम पर लौट आया था, लेकिन अपने सभी खाली समय और सप्ताहांत में स्टोन्ज़ व्यवसाय में लगा रहा। मैं ट्रेडशो से केवल प्रोटोटाइप के साथ 10 खुदरा खाते प्राप्त करने के लिए उत्साहित था। मुझे पता था कि स्टोनज़ के पास पैर होंगे। फीडबैक और सवालों ने मुझे दिखाया कि हमें कहां बदलाव करने, कुछ और काम करने और चलते रहने की जरूरत है।

2005 और 2006 में मैंने अपनी बिक्री की टोपी लगाई और सप्ताहांत और काम के बाद सड़क पर उतरा। मेरा सपना अब क्रिया में था। मैं हमें अधिक से अधिक खुदरा विक्रेताओं में ले जाना चाहता था और जितना मैं प्रबंधन कर सकता था उतने ट्रेडशो में भाग लेना चाहता था। ज्यादातर मैं ट्रेड शो कर रहा था क्योंकि मेरा बिजनेस पार्टनर वैंकूवर में नहीं रहता था और उसने अपने 3 बच्चों की देखभाल करने के लिए नहीं चुना था। मैं अपने तहखाने और अपने गैरेज से बाहर काम कर रहा था, उन टुकड़ों से सिलाई किट बना रहा था जिन्हें मैंने स्थानीय रूप से लेजर द्वारा हमारे लिए काटा था और फिर 50 जोड़े की किट में एक साथ रखा। मैंने इन किटों को वैंकूवर के आसपास के सीवरों को सौंप दिया। मैं काम के बाद सीवर से लगभग तैयार उत्पाद उठाऊंगा, अक्सर शहर के भीतर कुछ अवांछनीय स्थानों से, और उत्पाद को अपने डेन और लिविंग रूम में ट्रिम्स और पैकेजिंग के साथ समाप्त कर देता हूं। मैं इतनी नींद से वंचित था कि वैंकूवर में सबसे अधिक नशीली दवाओं की तस्करी वाले कोने में एक बूटी किट ड्रॉप-ऑफ के दौरान, मैंने अपने वीडब्ल्यू वैन के दरवाजे बंद कर दिए और अपने सोते हुए शिशु को वैन में बंद कर दिया। घबराए हुए, मैंने अपने बचाव में आने और मिकायला को मुक्त करने के लिए बीसीएए को बुलाया। जैसे ही मैं वहां खड़ा था, व्याकुल दिख रहा था, एक दयालु, पूर्व बी एंड ई विशेषज्ञ, जैसा कि यह निकला, झिझक कर मेरा दरवाजा खोल दिया, उसे मिनटों में मुक्त कर दिया! मुझे नहीं लगता कि वह उठी भी। इसने मुझे दिखाया कि हर किसी के भीतर एक अच्छा दिल है और मैं इस सीवर के पोस्टल कोड पर फिर से बूटियों को गिराते हुए कभी भी घबराया नहीं था।

एक बार जब मैंने बूटियों को वापस उठा लिया, तो उन्हें जाँचने की ज़रूरत थी, कुछ मामलों में बूटों पर टॉगल लगाए गए, लेबल किए गए और पैक किए गए। उन्हें सुरक्षित रहने की जरूरत थी। मुझे पता था कि क्यूसी विशेष रूप से बच्चों के उत्पादों के साथ महत्वपूर्ण था। मैंने पहले साल वैंकूवर, कनाडा में स्थानीय रूप से बिक्री शुरू की। हमने 2006 में अपनी वेबसाइट जोड़ी, जिसने कुछ लोगों का ध्यान आकर्षित किया। हमारा एक व्यवसाय था जिसे मैं अन्य देशों से पूरा कर रहा था जिन्हें वेब पर बूटी मिली थी। हम बेसमेंट से रात को रिटेल ऑर्डर के साथ-साथ कंज्यूमर ऑर्डर भी पूरा कर रहे थे।

स्टोनज़ को सीवर से इधर-उधर गाड़ी चलाने से ज्यादा मेरी जरूरत थी; इसे केंद्रीकरण की जरूरत थी। हमें इसमें सीवर के साथ एक जगह चाहिए, जो रोजाना निर्देशित करती है कि क्या बनाना है। अगस्त 2005 में मेरा दूसरा बच्चा हुआ था; मिकायला नाम की एक बेटी। एक साल की मैटरनिटी लीव के साथ मैंने रिटेल और होलसेल दोनों ही क्षेत्रों में कारोबार का विस्तार करने के लिए कड़ी मेहनत की। मैं 2006 में अंशकालिक काम पर लौट आया, 2007 के जुलाई तक दोनों व्यवसायों पर काम किया। मैंने अपने नियोक्ता को नोटिस देने का फैसला किया क्योंकि मैं अब रोजगार और व्यवसाय दोनों का प्रबंधन नहीं कर सकता और अपने बच्चों के साथ पर्याप्त समय बिता सकता हूं। आखिर - मैं अपने बच्चों के साथ रहने की आजादी के लिए क्या प्रयास कर रहा था!

स्टोनज़ को और जगह चाहिए थी। 2008 में हम वैंकूवर में कमर्शियल ड्राइव से दूर एक बड़े औद्योगिक स्थान में चले गए जहाँ हम सभी बूटियों का उत्पादन और शिप करेंगे। मुझे वहां हर दिन जरूरत थी।

उसी समय साझेदारी काम नहीं कर रही थी; हमारे बीच शारीरिक दूरी का मतलब था कि वह शायद ही कभी वैंकूवर में थी, मुझ पर काम का असंतुलन और ब्रांड के लिए मेरा दीर्घकालिक दृष्टिकोण उससे बहुत अलग था। यह हम दोनों पर भारी पड़ रहा था। हम में से कोई भी हमारे समझौते के अनुसार व्यवसाय खरीद सकता था और उसने मना कर दिया। मैंने इसे सितंबर 2008 में खरीदा था। मैं जितनी जल्दी हो सके मिट्स और बूटी लाइनर्स जैसे अन्य उत्पादों के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्सुक था। मेरे पास स्टोनज़ के लिए एक स्पष्ट दृष्टि थी और मुझे इसे जल्दी से लागू करने की आवश्यकता थी।

हमने 2009 में बूटियों के लिए लाइनर के साथ बच्चे और माता-पिता के अनुकूल रहने के लिए मिट्स लॉन्च किए। नॉर्वे हमारे बहुमुखी खोल के अंदर जाने के लिए एक लाइनर बनाने के लिए हमसे कुछ समय मांग रहा था। बाद में हमने अपने कलेक्शन में नेचुरल रबर रेन बूट्स और 2012 में बाजार में सबसे हल्के वजन वाले किड्स विंटर बूट्स भी शामिल किए।

मैं चाहता था कि स्टोन्ज़ बच्चों के आउटवियर के लिए सबसे बड़ा किड-सेंट्रिक ब्रांड बने। मेरा आदर्श वाक्य जल्द ही स्टोनज़ का आदर्श वाक्य बन गया; मौसम की परवाह किए बिना बाहर जाओ! यह अब समान है लेकिन एक हैशटैग है; #मेकिंगआउटसाइडआसान। इस तरह माता-पिता और बच्चे उनके लिए सबसे खुश होंगे, एक साथ समय साझा करें कि आप कभी वापस न आएं और भविष्य के लिए एक रिश्ता और बंधन बनाएं।

2012 में, मैंने देखा कि अगर हम विस्तार करना जारी रखते हैं तो मुझे विदेशों में जाने की जरूरत है। यह ऊबड़-खाबड़ था लेकिन मैंने किया। हम एक नए स्थान पर चले गए जहां हमने अपना उत्पाद रखा और वहां से हमारी बिक्री, विपणन और पूर्ति की। हमने अपनी टीम का विस्तार किया जो युवाओं का एक बहुत ही उत्सुक समूह था जो कुछ ऐसा बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा था जिसे हम सभी ने पहले कभी नहीं बनाया था। उनके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा। मैं आज भी उनके संपर्क में हूं।

2015 में मुझे पता था कि लॉजिस्टिक्स वेयरहाउस चलाना अपने आप में अपना व्यवसाय है। हम अपने स्थान को बढ़ा रहे थे और कुशल होने के लिए अपने उपकरणों का विस्तार कर रहे थे। मैंने फैसला किया कि हम अपने बिक्री और विपणन विभागों को बढ़ाएंगे और पूर्ति को छोड़ देंगे।

हमने 2015 में अपने माल को तीसरे पक्ष के रसद गोदाम में स्थानांतरित कर दिया और वैंकूवर शहर के एक भयानक कार्यालय स्थान में चले गए जहां हमने बिक्री और विपणन केंद्रित होने का एक नया मार्ग शुरू किया। यह सही निर्णय था लेकिन जैसा कि सीखना जारी रहा और कभी-कभी महंगे तरीकों से, मुझे पता था कि हमें अपनी टीम को अनुभव और सिस्टम दोनों के साथ पुनर्निर्माण करने की आवश्यकता है। हमने घर में बिक्री की और एक बाज़ारिया को काम पर रखा। हम सही रास्ते पर थे लेकिन सीखते रहे कि क्या काम कर रहा है और क्या नहीं। बिक्री और विपणन में इतनी तेज़ी से विस्तार करने से पहले हमें अभी भी परिचालन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

ब्रांड के साथ अब 15 साल पुराना है, इसके विचार जनरेटर और डिजाइनर के रूप में भी मुझसे ज्यादा की जरूरत है। स्टोनज़ मेरे बेसमेंट में स्टार्ट-अप चरण के माध्यम से रहा है, फिर ब्रांड का विकास और यह पता लगाना कि यह कहां फिट बैठता है। मैंने इस चरण 2 को बुलाया। इस अगले स्तर, 3.0 के लिए, मैंने व्यवसाय को सुधारने और इसे फिर से शुरू करने में मेरी मदद करने के लिए एक बाहरी फर्म की मांग की। हम उनके साथ एक साल से काम कर रहे हैं और परिवर्तन अभूतपूर्व रहे हैं ... हमारी टीम और व्यवसाय में हंसी, उत्साह और आशावाद ला रहे हैं।

यह चुनौतीपूर्ण रहा है। मैं आपको यह नहीं बताऊंगा कि मैं कुछ भी कठिन से गुजरा हूं। जब हम बच्चों और उनके माता-पिता दोनों के लिए बाहर जाते समय सर्वोत्तम समाधान पेश करने के लिए एक शीर्ष मान्यता प्राप्त ब्रांड होने के अपने दृष्टिकोण में सफल होते हैं, तब मुझे पता चलेगा कि हमने इसे बनाया है।

मैं और टीम अभी उत्साह और आशावाद से भरे हुए हैं। हम अपने परीक्षणों और क्लेशों के लिए आभारी हैं जिन्होंने हमें दिखाया कि कैसे और कैसे आगे बढ़ना है। मैं वर्षों से निर्मित संरचना और ढांचे के लिए आभारी हूं, जिससे हमें स्टोन्ज़ को एक बड़े सपने में आसानी से स्थानांतरित करने की इजाजत मिलती है। यहाँ हम आते हैं...स्टोनज़ 3.0!

अंत में और अंत में, मैं अतीत और वर्तमान टीम के सदस्यों के लिए हमेशा आभारी हूं, जिन्होंने वर्षों से स्टोनज़ को आज के रूप में बनाने में मदद की, मेरी दृष्टि को जीवन में लाने में मदद की। हमारी लाइन में विचारशील नए उत्पादों को जोड़ना, हमारे बाजार पदचिह्न का विस्तार करना, सावधानीपूर्वक चयन के माध्यम से हमारी अद्भुत टीम का विस्तार करना और 16 से अधिक देशों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री करना। आभार के साथ।

मेरा मिशन अच्छी तरह से निर्मित सामान बनाना था जो अन्य बच्चों को दिया जा सके। मेरा मिशन दोनों अब एक अंतर को भरने के साथ-साथ हमारे उत्पाद को लैंडफिल से बाहर रखना था।

हमें अपने पहले उत्पाद के डिजाइन, प्रोटोटाइप और निर्माण की प्रक्रिया से अवगत कराएं।

शुरू में हमारे पास बूटी का एक प्रोटोटाइप था जिस पर हमने काम करना और सुधार करना जारी रखा। हर बार जब किसी के पास पहनने की क्षमता, एकमात्र, संलग्नक, सामग्री, कुछ भी हम उस पर गौर करेंगे और उसमें सुधार करेंगे। यह परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से था। इससे मुझे बहुत मदद मिली कि मेरे बच्चे थे जिन्होंने उन्हें पहना था और मुझे हमारे द्वारा बनाई गई हर चीज के लिए फिट-टेस्ट करने की इजाजत दी।

3 साल की उम्र में मेरे बच्चों ने स्की स्कूल शुरू किया। इसने मुझे छोटे बच्चों के लिए इस बाजार में बच्चों के लिए उत्पादों की कमी दिखाई। उन्हें सस्ते में बनाया गया था और 3-6 महीने के समय में स्वयं को नष्ट कर दिया गया था ताकि उन्हें वयस्क वस्त्रों की तुलना में बहुत कम में बेचा जा सके। इन उत्पादों के निर्माता बच्चे द्वारा पहने जाने वाले समय को कीमत और जाहिर तौर पर अच्छे की कीमत से जोड़ने का प्रयास कर रहे थे।

इसके परिणामस्वरूप मेरी राय में खराब उत्पाद बने। मेरा मिशन अच्छी तरह से निर्मित सामान बनाना था जो अन्य बच्चों को दिया जा सके। मेरा मिशन दोनों अब एक अंतर को भरने के साथ-साथ हमारे उत्पाद को लैंडफिल से बाहर रखना था। मेरा मानना ​​​​है कि हम सफल हुए क्योंकि पिछले साल हमारे पास एक माँ से फोन आया था, जिसकी 11 साल पहले स्टोनज़ की एक जोड़ी थी। मुझे पता था कि जिस साल हमने उन्हें बनाया था और उसे बस उन पर टॉगल को बदलने की जरूरत थी। इसने मुझे अपने मिशन को पूरा करने पर बहुत गर्व महसूस कराया।

2009 में मैं नवजात से 6+ साल तक के नवजात बच्चों के लिए नई मिट्टियाँ लॉन्च करने में सक्षम था। मैं वर्षों से अपने बच्चों के मिट्टियों में अंगूठा दबा रहा था क्योंकि वे अपनी सारी उंगलियां एक जेब में चाहते थे। मैंने 4 आकार के मिट्टियाँ बनाईं; 2 बिना अंगूठे के और 2 बिना अंगूठे के। फिर से आसानी से आगे बढ़ने और माता-पिता, देखभाल करने वालों और बच्चों को खुश करने के लिए डिज़ाइन किया गया! मैंने युवा स्की प्रशिक्षकों से बार-बार अनुरोध किया था कि क्या वे अपने बच्चों की कक्षाओं के लिए और अधिक प्राप्त कर सकते हैं। 4 और 5 साल के समूह को एक बार में बाथरूम में ले जाने पर इसने उनका समय बचाया! आसान चालू और आसान बंद!

एम्बेड:इंस्टाग्राम

2012 में मैंने और अधिक घरेलू परियोजनाओं पर काम करना शुरू किया, जैसे कि पूर्वी कनाडा में एक कारखाने के साथ कनाडा-निर्मित शीतकालीन जूते लॉन्च करना, जबकि प्राकृतिक रबर रेन बूट कारखानों की खोज करना। नॉन-ऑफ-गैसिंग रेन बूट्स की मेरी इच्छा तब शुरू हुई जब कई कार की सवारी मुझे सिरदर्द दे रही थी और मुझे नहीं पता था कि क्यों। कारण स्पष्ट हो गया कि यह मेरे बच्चों के बारिश के जूते थे। मेरे द्वारा खरीदे गए जूते या तो गोंद, रसायनों के साथ छिड़के हुए थे या एक सांचे से खींचे गए थे जो जहरीले रसायनों के संपर्क में थे। जब हमने जूतों का इस्तेमाल किया तो उन्होंने गैस बंद कर दी। कुछ मेरे पास 6 महीने के लिए प्लास्टिक की थैलियों में थी और कई महीनों के बाद जब मैंने उन्हें हटा दिया तो अभी भी बदबू आ रही थी। मुझे पता था कि समाधान होना चाहिए।

यह कल्पना करना कठिन है, लेकिन जब हमने फेसबुक की शुरुआत की थी, तब न तो कोई प्रभावशाली था और न ही इंस्टाग्राम। बस कुछ लोकप्रिय माताएं अपने पसंदीदा उत्पादों के अपने मित्र समूहों के भीतर समीक्षा कर रही हैं।

मैंने प्राकृतिक रबर के जूते बनाना शुरू किया, महसूस किया कि यह रबर के पेड़ से रबर था जिसने अधिक प्राकृतिक बूट की अनुमति दी। यह इसे कम टिकाऊ बनाता है क्योंकि प्लास्टिक 50-100 वर्षों तक चल सकता है लेकिन अगर सही तरीके से किया जाए, तो उच्च% रबर का उपयोग करके, हम उन्हें बहुत टिकाऊ बना सकते हैं और फिर भी बच्चों और बच्चों के लिए सुरक्षित जूते बना सकते हैं।

किसी कारण से बच्चों के जूतों में लेड के निशान पाए गए हैं। मैंने यह भी सुनिश्चित किया कि मैंने सभी विषाक्त पदार्थों के लिए अपने जूते का परीक्षण किया और यह जानकर गर्व हो रहा है कि हमारे पास विषाक्त पदार्थों से मुक्त कोई जूते नहीं हैं। मेरे पास एक लीड-टेस्टिंग गन के साथ एक माँ भी है, हमें कॉल करें और पुष्टि करें कि उसके द्वारा परीक्षण किए गए सभी 4 अन्य ब्रांडों में सीसा था, लेकिन स्टोनज़ केवल बिना था। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि वह खुश थी और आश्वस्त थी कि यह परिणाम था लेकिन मैं उसे यह बताने में आश्वस्त होता कि मैं यह पहले से जानता था। बच्चों की सुरक्षा हमारा व्यवसाय है।

आईपी ​​​​(बौद्धिक संपदा) के लिए हमने दुनिया भर में स्टोनज़ नाम का ट्रेडमार्क किया है। हमने दुनिया भर में स्टोनज़ डोमेन खरीदे हैं, ज्यादातर उन देशों में जहां हम वर्तमान में व्यापार कर रहे हैं या जल्द ही होंगे।

लॉन्च के बाद से, ग्राहकों को आकर्षित करने और बनाए रखने के लिए क्या काम किया है?

हमने हर संभव तरीके से बेचा है। यह जानना दिलचस्प है कि हम वापस कैसे शुरू कर रहे हैं; मुंह के शब्द के माध्यम से।

हमने कम निवेश के साथ शुरुआत की और मार्केटिंग के संबंध में बहुत कुछ किया। शब्द को फैलाने के तरीके पर सहमत होने की कोशिश करने वाले 2 लोग चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, विशेष रूप से प्रत्येक विज्ञापन पर सहमति प्राप्त करना, ब्लॉगर उत्पाद भेजने के लिए हर कीमत, एक सफल अवसर क्या होगा, इस पर समझौता करना जो कुछ मौद्रिक रूप से लाएगा लेकिन अभी नहीं। हम एक छोटे बजट के साथ आगे बढ़ने पर सहमत हुए। इसका मतलब था कि मैं खुदरा विक्रेताओं के साथ घर-घर जाकर बिक्री कर रहा था, और अपने दैनिक जीवन में जितना हो सके उतने ट्रेडशो कर रहा था।

मुझे पता था कि इस शब्द को बाहर निकालने का मतलब इन बूटियों को अधिक से अधिक पैरों पर खड़ा करना है। हर बार जब मैं उन्हें अपने बच्चों पर रखता तो मुझे रोका जाता और पूछा जाता कि वे क्या हैं। मैं लगातार उनके बारे में बात कर रहा था। मुझे पता था कि यह काम करेगा लेकिन हमें उन्हें वहां से निकालने की जरूरत है। मेरे पास प्रति सप्ताह बहुत से लोग मुझसे संपर्क करते थे और लगभग हर बार समीक्षा के लिए सामान्य रूप से बदले में एक मुफ्त उत्पाद भेजते थे। इसने हमारी पीआर गतिविधि को प्रेरित किया और हमारे जोखिम को बढ़ाया।

यह कल्पना करना कठिन है लेकिन फेसबुक अभी लॉन्च हुआ था, न तो कोई प्रभावशाली व्यक्ति था और न ही इंस्टाग्राम। कुछ लोकप्रिय माताएं अपने पसंदीदा उत्पादों के अपने मित्र समूहों के भीतर समीक्षा कर रही थीं। मुझे लगा कि यह शानदार है क्योंकि इन माताओं को सुनने के लिए एक आउटलेट की जरूरत है और हमें उन माताओं के हाथों में जाने की जरूरत है जो हमसे प्यार करती हैं। यह सही समय पर सही समाधान था।

आज आप कैसे हैं और भविष्य कैसा दिखता है?

हम अगले कुछ वर्षों में अपने कारोबार को दोगुना करने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे पास एक बड़ा विजन है और अब इसे क्रियान्वित करने के लिए टीम है।

हमने एक नया जूता पेश किया है जिसे the . कहा जाता हैस्प्रिंग समर 2020 के लिए तटरेखा और यहां तक ​​​​कि जब COVID ने हम पर हमला किया, तब तक यह लगभग बिक चुका है। हम अगस्त में लॉन्च होने वाले इस फॉल/विंटर के लिए एक और भी कूलर बूटी पेश कर रहे हैं और स्प्रिंग/समर 2021 में शुरुआती वॉकर के लिए कुछ वाकई शानदार नए उत्पाद पेश कर रहे हैं।

जब भी आप अपने बच्चों के साथ बाहर जाते हैं, तो हम आपके लिए सबसे लोकप्रिय बनना चाहते हैं। अगर किसी के पास सुझाव है कि स्टोनज़ को क्या बनाना चाहिए तो हमें बताएं! हो सकता है कि यह आपके लिए किसी समस्या का समाधान कर रहा हो या बस कुछ ऐसा बना रहा हो जो अभी मौजूद है। हमारी कंपनी बाहर बच्चों के अनुभव को बेहतर बनाने पर बनी है। हम आपसे सुनने के लिए बहुत खुले हैं!

व्यवसाय शुरू करने के माध्यम से, क्या आपने कुछ विशेष रूप से उपयोगी या लाभप्रद सीखा है?

कुछ भी असंभव नहीं है; यह सिर्फ कड़ी मेहनत है। मेरे बच्चे इसका जीता जागता सबूत हैं। एक टीम बनाना उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे यूरोप में सॉकर खेलेंगे और 15 साल की उम्र में अकेले रहेंगे। क्योंकि मैं हमेशा उनसे पूछता हूं "क्यों नहीं" यह कोई होना चाहिए तो आप क्यों नहीं?

चाहे आप विश्वास करें कि आप कर सकते हैं या विश्वास नहीं कर सकते कि आप सही हैं।

एक उद्यमी होने के लिए नंबर एक विशेषता हार नहीं मान रही है। दृढ़ता जीतेगी।

परिणाम के रूप में की गई गलतियों के साथ भी विचार करने पर अमल करना जीत जाएगा।

आपके कार्यों को आपकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना चाहिए, और इसने मुझे बहुतों के साथ बहुत कठिन बातचीत करने में सक्षम बनाया है। इसने मुझे हमेशा एक गैर-भावनात्मक तार्किक परिणाम की ओर अग्रसर किया है क्योंकि यदि आप किसी व्यक्ति या व्यवसाय की महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्यों पर सहमत हैं तो यह बात है कि वे किए जा रहे हैं या नहीं। अक्सर कोई इनकार नहीं कर सकता कि वे कार्य हो रहे हैं या नहीं।

मैं इस कहावत पर काम करता हूं और जीता हूं; अगर मेरे पास एक टैटू होता या एक होने वाला होता तो यह यही कहता! क्या मेरे कार्य मेरी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करते हैं? मेरे बच्चे मुझे यह कहते हुए सुनकर बीमार हैं। :)

आप अपने व्यवसाय के लिए किस मंच/उपकरणों का उपयोग करते हैं?

सबसे प्रभावशाली पुस्तकें, पॉडकास्ट, या अन्य संसाधन कौन से रहे हैं?

अभी पसंदीदा पुस्तकें:

पसंदीदा पॉडकास्ट

  • गैरी वायनेरचुक
  • मैंने इसे कैसे बनाया
  • रॉबिन शर्मा
  • टोनी रॉबिंस

अन्य उद्यमियों के लिए कोई सलाह जो शुरुआत करना चाहते हैं या अभी शुरुआत कर रहे हैं?

आप अपनी योजना की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं, अपने क्यों, आप किस समस्या का समाधान कर रहे हैं, और इस पर अपना शोध करें कि क्या समस्या को पहले हल करने की आवश्यकता है। और यह भी कि यदि आप समस्या को हल करते हैं तो वह संभावित रूप से मौद्रिक रूप से क्या हो सकता है जिसका अर्थ है कि बाजार की क्षमता क्या है?

एक बार यह हो जाने के बाद आप केवल निष्पादन शुरू करने के लिए सबसे अच्छे हैं। क्या मैं चाहता हूं कि मैं कुछ बहुत ही दर्दनाक पाठों को छोटा कर सकूं? हाँ! क्या काश इसने मुझे इतना पैसा खर्च नहीं किया होता? हाँ! और क्या काश इसमें मुझे कम समय लगता...हाँ! लेकिन मैं यहां हूं और अब मुझे लगता है कि अब हमें कोई नहीं रोक सकता। मुझे लगता है कि मैंने सब कुछ देखा है जो काम नहीं कर सकता है, लेकिन एक बात जो मुझे यकीन है वह यह है कि मैंने ऐसा नहीं किया है! अंतर यह है कि मुझे पता है कि हम इससे आगे निकल जाएंगे, चाहे वह समय कितना भी कठिन या चुनौतीपूर्ण क्यों न हो। सही लोगों के होने से बहुत फर्क पड़ता है>

क्या आप अभी कुछ पदों के लिए भर्ती करना चाहते हैं?

मैं हमेशा देख रहा हूँ। जब मैं अपने पिछले पेशेवर जीवन में एक सलाहकार था तो उन्होंने मुझे यह सिखाया। अपनी आँखें हमेशा खुली रखें। मुझे क्या पता है कि मैं पूरे दिन योग्यता पर रवैया अपनाऊंगा! मुझे इसके साथ कुछ हालिया अनुभव हुआ है और मुझे फिर से सीखना पड़ा। अनुभव अच्छा है लेकिन सब कुछ ठीक नहीं करेगा। आपको दोनों की जरूरत है। अब हमारे पास दोनों के साथ सदस्यों की एक टीम है और हमारे अगले अद्भुत सदस्य की तलाश है।

स्टोनज़ मान:

  • जोश
  • दृढ़ निश्चय
  • सहयोग
  • सहानुभूति
  • लचीलापन
  • विश्वास
  • जो करना है करो

यदि आप पाते हैं कि आपके पास ये मूल्य हैं और एक अद्भुत टीम में शामिल होने के इच्छुक हैं तो हमसे संपर्क करें!

हम और जानने के लिए कहां जा सकते हैं?

-
लिसा विल, स्टोन्ज़ो के संस्थापक
पैट वॉल्स,स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक

अपना स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करने की इच्छा है?

अरे! मैं स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक पैट वॉल्स हूं।

हम सफल व्यवसाय मालिकों का साक्षात्कार लेते हैं और उनके व्यवसाय के पीछे की कहानियों को साझा करते हैं। इन कहानियों को साझा करके, हम आरंभ करने में आपकी सहायता करना चाहते हैं।

अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक हैं? अपना व्यवसाय शुरू करने और बढ़ाने के लिए सबसे बड़ा साथी पाने के लिए स्टार्टर स्टोरी प्रीमियम में शामिल हों:

  • कनेक्ट + सफल उद्यमियों से सलाह लें
  • कैसे शुरू करें और कैसे बढ़ें, इस पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिकाएँ
  • वेब पर सर्वश्रेष्ठ केस स्टडी के लिए विशिष्ट और प्रारंभिक पहुंच
  • और भी बहुत कुछ!

क्या आप जानते हैं कि Klaviyo का उपयोग करने वाले ब्रांड औसतन 95x ROI करते हैं?

ईमेल, एसएमएस, और बहुत कुछ — क्लावियो आपकी मार्केटिंग को एक साथ लाता है, समय और संसाधनों को बर्बाद किए बिना विकास को बढ़ावा देता है।

अधिक प्रासंगिक ईमेल और टेक्स्ट संदेश डिलीवर करें —आपके डेटा द्वारा संचालित।Klaviyo आपको एक बार के खरीदारों को एक उद्यम समाधान की पूरी शक्ति और किसी भी जटिलता के साथ दोहराने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद करता है।

जोड़नाब्रूमेट,बियर्डब्रांड, और 265,000 अन्य व्यवसाय अपनी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने के लिए Klaviyo का उपयोग कर रहे हैं।

क्लावियो को अभी मुफ़्त में आज़माएं