nickfinderकॉम

कैसे एक संगीत वीडियो एक वीडियो उत्पादन व्यवसाय में बदल गया On

अल्फोंसिना स्टर्लिंग
संस्थापक,इंडी ओवन
$10K
राजस्व/माह
2
संस्थापकों
0
कर्मचारी
इंडी ओवन
सेब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना का स्वायत्त शहर
शुरू किया गयादिसंबर 2012
$10,000
राजस्व/माह
2
संस्थापकों
0
कर्मचारी
3.58एम
एलेक्सा रंक
316
अनुयायियों
179
अनुयायियों
बाजार का आकार
$37.4B
शुरुआती लागत
$11.7K
कुल लाभ
90%
निर्माण का समय
270 दिन
औसत उत्पाद मूल्य
$150
व्यापार मॉडल
सॉफ़्टवेयर
सर्वोत्तम उपकरण
गूगल ड्राइव, सेमरश, Frame.io
पक्ष विपक्ष
39 पेशेवरों और विपक्ष
सलाह
1 टिप्स
पता लगाएं कि अल्फोंसिना आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कौन से टूल सुझाती है!
अधिक अपडेट चाहते हैंइंडी ओवन?इन कहानियों को देखें:
एक फ्रीलांस वीडियो प्रोडक्शन बिजनेस शुरू करें

नमस्ते! मैं अल्फोंसिना स्टर्लिंग, सह-संस्थापक हूंइंडी ओवन , ब्यूनस आयर्स में स्थित एक छोटा वीडियो प्रोडक्शन स्टूडियो, जहां हम विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए वीडियो सामग्री बनाते हैं। हम दो 24/7 की एक छोटी टीम हैं, बड़ी परियोजनाओं में हमारी मदद करने के लिए सहयोगियों को ला रहे हैं और मेरी मुख्य भूमिकाएँ वीडियो संपादन और उत्पादन हैं।

हम शुरू से अंत तक वीडियो प्रोडक्शन करते हैं - विचार से लेकर संपादित अंतिम वीडियो तक। और आज वीडियो एडिटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन की सबसे ज्यादा डिमांड है।

हमने सामान्य वीडियो सेवाओं की पेशकश शुरू की और समय के साथ उनका उत्पादन शुरू किया। शुरुआत में, हमें इसके बारे में पता नहीं था, लेकिन हमने पैक में अपनी सेवाओं की पेशकश करने के लिए अलग-अलग विकल्प खोजना शुरू कर दिया ताकि लोग उन्हें आवश्यकतानुसार जोड़ सकें।

आपका बैकस्टोरी क्या है और आप उद्यमिता में कैसे आए?

कॉलेज खत्म करने के बाद मैंने खुद को इसके साथ पायाट्रैवोल्टा भावना

मैंने कला सहायक, वीडियो संपादक और निर्माता से जाने वाली कुछ स्थानीय प्रोडक्शन कंपनियों के साथ काम करना शुरू किया। धीरे-धीरे मुझे एहसास हुआ कि मुझे ऑफिस में काम नहीं करना है और मैंने फ्रीलांसिंग करना शुरू कर दिया।

वहाँ से - लंबी कहानी छोटी, यह सब हमारे लिविंग रूम में शुरू हुआ। कोई कार्यालय नहीं, कोई सलाहकार नहीं, टूटा नहीं लेकिन स्वर्ण युग भी नहीं था।

लंबी अवधि में सोचें और यह सोचने की कोशिश करें कि भविष्य में आपका आदर्श व्यवसाय कैसा दिखेगा।

मुझे एक संगीत वीडियो करने के लिए कॉल आया जो मैं अकेले नहीं कर सकता था। तो निको और एले से बात की - हमने वीडियो एक साथ किया और यह मजेदार था, हम खुश थे कि यह कैसे निकला और हमें लगा कि हम और वीडियो कर सकते हैं।

लॉन्च करने के लिए कुछ भी नहीं था, हमने बस एक साथ प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू किया और इस तरह इंडी ओवन की शुरुआत हुई।

हमने बिजनेस कार्ड, एक वेबसाइट, फेसबुक और ट्विटर पेज बनाया और लोगों को बताना शुरू किया कि हम वीडियो बना रहे हैं।

उस समय हम तीनों की टीम थी। हम में से दो स्वतंत्र थे और एक के पास पूर्णकालिक नौकरी थी। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसमें कितना प्रयोग हुआ।

हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि चीजों को कैसे शुरू किया जाए, हमें इस बात की कोई मान्यता नहीं थी कि यह काम करने वाला है और व्यवसाय चलाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है, और हमें और संगीत वीडियो बनाने के लिए अपने लक्ष्य तक पहुंचने की जरूरत है।

इसलिए हमने स्थानीय इंडी बैंड के लिए एक प्रतियोगिता शुरू की और पुरस्कार हमारे द्वारा किया गया एक संगीत वीडियो था, जिसमें सभी लागतें शामिल थीं। उन्हें हमें वह ट्रैक भेजना था जो वे बनाना चाहते थे, हमने उन्हें अपने फेसबुक पेज पर प्रकाशित किया और लोगों ने वोट दिया।

विजेता बैंड दूसरे शहर का था, इसलिए संगीत वीडियो के अलावा, यह एक रोड ट्रिप में बदल गया और हमारी अपेक्षा से थोड़ा अधिक खर्च हुआ। उस समय हमारी वित्तीय स्थिति सबसे उज्ज्वल नहीं थी, लेकिन कोई रास्ता नहीं था कि हम बैंड को लटका कर छोड़ दें। इसलिए हमने अपने पास मौजूद सभी संसाधनों को इकट्ठा किया, बैंड से बात करते हुए, अपनी संभावनाओं के भीतर विभिन्न विकल्पों का प्रस्ताव रखा जब तक कि यह आखिरकार नहीं हो गया।

यहां वह वीडियो है जो हमने 4 साल पहले बैंड प्रतियोगिता के लिए किया था

यह बूटस्ट्रैपिंग की तरह था और देखें कि क्या काम करता है और क्या नहीं।

एक बार जब वीडियो लॉन्च किया गया तो लोगों ने सगाई कर ली और हमें न केवल अन्य बैंड से अनुरोध प्राप्त होने लगे जो वीडियो बनाना चाहते थे बल्कि फैशन डिजाइनरों और बड़ी कंपनियों से भी अनुरोध प्राप्त करना शुरू कर दिया। वह था या सत्यापन।

हमें अपनी उद्यमशीलता यात्रा के माध्यम से ले जाएं। आप पहले दिन से आज तक कैसे गए?

गेंद लुढ़कने लगी और हम नए प्रोजेक्ट पर काम करते रहे, लेकिन यह अभी भी तीन लोगों की टीम थी जिसमें दो फ्रीलांसर और एक फुल-टाइमर था। हमें अगला कदम उठाना था और बदलाव की तैयारी करनी थी। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया, और चीजें वैसे ही काम करती रहीं क्योंकि हम इसे हम सभी के लिए काम करने के लिए पर्याप्त नहीं बना रहे थे।

हमने ध्यान आकर्षित करने और बेहतर लाभ अर्जित करने के साथ-साथ बेहतर सामग्री का उत्पादन शुरू करने के लिए अन्य विकल्पों के बारे में सोचना शुरू कर दिया। तभी हमने इंटरनेट पर अपनी सेवाओं का निर्यात शुरू किया।

चूंकि मेरे पास अपनी स्वतंत्र-कोई स्वतंत्र स्थिति के कारण सबसे अधिक खाली समय था, इसलिए मैंने दूर से काम करने के बारे में शोध करना शुरू किया और एक पूरी नई दुनिया की खोज की।

हमारी वेबसाइट स्पेनिश में थी, इसलिए यह हमारा सोशल मीडिया था। हमने जो पहला काम किया, वह सब कुछ द्विभाषी होने के लिए अपडेट करना, अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करना और इस नई दूरस्थ चीज़ के लिए तैयार होना था।

हमें Elance (अब Upwork), People Per Hour, Freelancer, Fiverr जैसी साइटें मिलीं, जो संचार के साथ-साथ सभी प्रशासनिक चीजों का प्रबंधन करते हुए एक बिचौलिए के रूप में काम करती थीं। हालांकि उनके पास भयानक समीक्षाएं थीं, शिकायत करने वाले लोग और उनसे प्यार करने वाले लोग, और लेख या ब्लॉग जो यह वादा करते थे कि काम का भविष्य होगा। उस समय उनके बारे में इतनी अधिक मान्य जानकारी नहीं थी। इसलिए कम से कम मुझे यह समझने की जरूरत थी कि वे कैसे काम करते हैं।

पता लगाने का एकमात्र तरीका था - फिर से प्रयोग करना। इसलिए मैंने उन सभी पर एक प्रोफ़ाइल बनाई, प्रत्येक साइट पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पढ़े, हर संभव ट्यूटोरियल, ब्लॉग, समाचार लेख देखे, और चीजों को आगे बढ़ाया।

वैकल्पिक रूप से, मुझे अन्य आला साइटें भी मिलीं जैसे कि टोंगल, आईका, जेनेरो, टैलेंट हाउस, अन्य के बीच जो अधिक डिज़ाइन या रचनात्मक केंद्रित थे और आम तौर पर बेहतर प्रतिक्रिया थी।

हमने उन सभी के लिए भी साइन अप किया है।

कुछ दिनों बाद हमें जवाब मिलने लगे। हमें अपना पहला काम Elance पर मिला और चीजें वास्तविक होने लगीं। कुछ ही हफ्तों के भीतर, हम उन सभी प्लेटफार्मों के मिश्रण का उपयोग करके दुनिया भर के लोगों के साथ काम कर रहे थे, उस समय Elance हमारा #1 था।

तथ्य यह है कि हम अपनी सेवाओं का निर्यात कर रहे थे, इससे हमें अर्जेंटीना पेसो की तुलना में बेहतर विनिमय के साथ विभिन्न मुद्राओं में कमाई करने की इजाजत मिली।

जब टैक्स की बात आती है, तो चीजें उस समय गंभीर हो जाती थीं।

हमने अपना सारा हिसाब-किताब खुद ही करना शुरू कर दिया, जो पूरी तरह से एक आपदा थी। हमें यह सब संभालने के लिए एक एकाउंटेंट की जरूरत थी। समस्या हल हो गई। एक और सबक सीखा।

इसलिए हमने नए उपकरणों में निवेश करना शुरू किया: बेहतर कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर अपग्रेड, नए कैमरे, लाइटिंग, और काम करने के लिए हमें जो कुछ भी चाहिए था।

हमें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कैसे हमारे पास करने के लिए अधिक दूरस्थ कार्य और कम स्थानीय परियोजनाएँ होने लगीं। हमारे पास मासिक वीडियो अनुरोधों और दैनिक और साप्ताहिक वीडियो उत्पादन के साथ अन्य आवर्ती ग्राहकों के साथ कुछ चल रहे प्रोजेक्ट थे। उस समय हमने महसूस किया कि हमें वास्तव में बहुत अधिक काम करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि उन पर ध्यान केंद्रित करना है जो बार-बार आते रहते हैं: लगभग 3 से 5 आवर्तक ग्राहक।

आज भी हमारे पास ऐसे ग्राहक हैं जिनके साथ हमने उस समय काम करना शुरू किया था। लेकिन एक अनुभव ऐसा था जिसने हमें सावधान रहना सिखाया।

हमारे पास एक मीडिया कंपनी के लिए रेसिपी वीडियो बनाने के लिए एक प्रोजेक्ट चल रहा था, हमने प्रति सप्ताह 3 वीडियो बनाना शुरू किया और 5 महीने बाद हम प्रति सप्ताह 12 का निर्माण कर रहे थे। हम व्यस्त हो गए। हम कोई अन्य प्रोजेक्ट नहीं कर सकते थे इसलिए हमने 3 दूरस्थ ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित किया, जो इस समय हमारी कमाई का 90% था, बाकी स्थानीय होने के नाते। हमारे आश्चर्य के लिए, हमारे सबसे बड़े ग्राहक ने उत्पादन को घर में रखने का फैसला किया और अनुबंध बंद कर दिया।

यह तब तक अच्छा था जब तक यह चला, और हमें एहसास हुआ कि आवर्ती परियोजनाओं के लिए एक अच्छा विचार है, हमें बैकअप की आवश्यकता है। इसने हमें कड़ी टक्कर दी और हमें वापस वहीं रख दिया जहां हमने शुरुआत की थी: प्रस्ताव भेजना, सब कुछ अपडेट करना। मेरा एक साथी भी दूसरे शहर में चला गया और कुछ और काम करने लगा, इसलिए उसने इंडी ओवन छोड़ दिया। अब हम 2 की टीम थे। दुनिया का अंत नहीं था, लेकिन झूठ बोलने वाला नहीं था - मैं ट्रैवोल्टा मोड में वापस चला गया। सौभाग्य से, यह साल के अंत में हुआ, छुट्टियां नजदीक थीं, इसलिए मैं फिर से शुरू करने के लिए तैयार था।

इस सब के साथ, हम अभी भी विदेशों में काम करने के कई पहलुओं जैसे अनुबंध, परियोजना प्रबंधन, संचार, मूल्य निर्धारण, चालान, विपणन, आदि के बारे में सीखने की राह पर थे और सबसे बड़ा सबक थाहमारे सभी अंडे एक टोकरी में न रखें और अपनी आय में विविधता लाएं.

एक बार जब हमने पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस किया तो हम पूर्ण वीडियो उत्पादन से जुड़ी अधिक जटिल परियोजनाओं को लेने के लिए वापस जाने में सक्षम थे, जो हमारा मूल इरादा था।

हमने लिंक्डइन पर सीधे लोगों, एजेंसियों, कंपनियों तक पहुंचना शुरू कर दिया, किसी को भी हमने सोचा कि हम वीडियो उत्पादन के मामले में एक अच्छे फिट हो सकते हैं।

आज आप कैसे हैं और भविष्य कैसा दिखता है?

आज हमारे पास हर चीज का मिश्रण है, हम अभी भी Upwork और Fiverr जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, जबकि हमारी वेबसाइट पर अनुरोध भी प्राप्त होते हैं।

हम जानते हैं कि उनके बारे में मिश्रित भावनाएं हैं, लेकिन अब मैं देखता हूं: आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से उपकरण आपके लिए काम करते हैं और उनका अधिकतम लाभ उठाएं।

इससे लड़ने के लिए हमने जो कुछ किया, वह था शोध, शोध और शोध। हम बहुत प्रतिस्पर्धी बाजार में अपनी सेवाओं का निर्यात कर रहे हैं। हमें अपने पोर्टफोलियो को शानदार दिखने के लिए हर संभव प्रयास करना था (अभी भी हर दिन इस पर काम कर रहे हैं) और हमारे लिए काम करने वाले मूल्य निर्धारण को भी ढूंढते हैं।

सभी शोध यह पता लगाने के लिए केंद्रित थे कि अन्य वीडियो उत्पादन कंपनियां क्या कर रही थीं, उनकी ऑनलाइन उपस्थिति क्या थी, उन्होंने किस बजट को संभाला, उन्होंने किस प्रकार की परियोजनाएं कीं और उनके पास किस प्रकार के ग्राहक थे। हमने इन सबका विश्लेषण किया और इसकी तुलना अपनी संभावनाओं और दूर से चीजों को प्रबंधित करने के तरीके से करना शुरू किया।

हमने अनुरोधों पर एक पैटर्न खोजा और लोगों के चुनने के लिए कुछ प्रकार का मेनू बनाया। यह हमें उन परियोजनाओं पर काम करके संगठित और केंद्रित रहने में भी मदद करता है जो हम चाहते थे, जहां दोनों पक्ष विकसित हो सकें - हमारे ग्राहक और हम।

यहाँ है जब Fiverr आता है। एक चीज जो हमें शुरुआत में पसंद नहीं आई वह थी साइट की गुणवत्ता और मूल्य निर्धारण के मामले में प्रतिष्ठा, लेकिन जिस तरह से यह काम करता है और जिस प्रारूप का वे प्रस्ताव कर रहे थे वह दिलचस्प था। यह सेवाओं के लिए ई-कॉमर्स था और जो हम करना शुरू कर रहे थे उससे मेल खाता था जो हमारी वीडियो सेवाओं का उत्पादन कर रहा था।

हमने अपने लक्ष्य पर खरे रहते हुए इसे देने का फैसला किया जो हमारे व्यवसाय को बढ़ाते हुए हमारे पोर्टफोलियो को बढ़ा रहा था। हमने गिग्स को उस कीमत के साथ स्थापित किया जो हमारे लिए काम करती थी, पूरी तरह से $ 5 मानक को अनदेखा कर रही थी। उस कीमत पर हम कुछ भी पेश नहीं कर सकते थे, और सबसे बुरी बात यह हो सकती थी कि हमें कोई अनुरोध नहीं मिला।

कुछ ही दिनों में, लोगों ने ऑर्डर देना शुरू कर दिया, और प्रत्येक के साथ, हमने बेहतरीन सामग्री बनाने की पूरी कोशिश की - इससे हमारी कीमतें धीरे-धीरे बढ़ने लगीं। हर बार जब हम बहुत सारे काम में व्यस्त होते हैं, तो हम अद्यतन करते हैं या पोर्टफोलियो और कीमतों को तदनुसार समायोजित करते हैं ताकि अच्छे काम पर बने रहें - सॉफ्टवेयर में निवेश, एक बेहतर कंप्यूटर, बेहतर प्रबंधन।

लगभग 2 साल बाद उन्होंने Fiverr Pro लॉन्च किया, हमने आवेदन किया और स्वीकार कर लिया। लगभग उसी समय Fiverr एक सहयोग के साथ पहुंचाजिलेट वीनस के लिए एक लघु वीडियो विज्ञापन बनाने की परियोजना,अन्य 9 निर्देशकों के साथ - प्रत्येक ने मीडिया में महिला उपस्थिति विषय के तहत एक वीडियो बनाया।

व्यवसाय शुरू करने के माध्यम से, क्या आपने कुछ विशेष रूप से उपयोगी या लाभप्रद सीखा है?

चूंकि यह सब बिना योजना के शुरू हुआ था, हम एक साथ काम करने वाले फ्रीलांसरों की टीम थे और धीरे-धीरे एक व्यवसाय बन गए। इसलिए अधिकांश चीजें परीक्षण और त्रुटि से सीखीं।

सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक हमने सीखा कि संचार कितना महत्वपूर्ण है। क्लाइंट के साथ शुरुआत से ही हर चीज के बारे में ईमानदार और ईमानदार रहना महत्वपूर्ण है। हमने आमतौर पर परियोजनाओं के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए कई टेम्पलेट तैयार किए और प्रति सेवा एक बनाया। इसलिए जब हमारे पास एक नया प्रोजेक्ट ऑनबोर्डिंग होता है तो हम जाते हैं और जांचते हैं कि हमें जो कुछ जानने की जरूरत है वह संक्षेप में है और यदि ऐसा नहीं है, तो हम बस पूछते हैं।

सबसे चुनौतीपूर्ण भागों में से एक, जब हमने ऑनलाइन काम करना शुरू किया, वह था वित्त। हमें इसकी आवश्यकता थी और इसे काम करना चाहते थे, लेकिन उत्पादन लागत के मामले में दुनिया के बाकी हिस्सों में क्या हो रहा है, इसका शून्य ज्ञान था।

हमने अर्जेंटीना के बाजार में जो काम करता है या जो उचित है, उसका मिलान करके मूल्य निर्धारण शुरू किया, लेकिन हमें जल्द ही एहसास हुआ कि दुनिया भर के लोगों के साथ काम करने की इसकी एक अलग धारणा थी - हम एक अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश कर रहे थे और एक संतुलन खोजना था। कुछ बाजारों में जो सस्ता दिखता था, वह दूसरों के लिए महंगा था। हमें ऐसे मूल्य निर्धारण की आवश्यकता थी जो प्रतिस्पर्धी, संतुलित हो और जो हमें पेश करने के लिए मेल खाता हो।

इसने हमें अपने खर्चों, संभावनाओं को समझने में बहुत मदद की, और प्रति परियोजना हमारी मूल लागत को मानकीकृत करने की जरूरत है।

हमारे द्वारा लिए गए सबसे अच्छे निर्णयों में से एक यह था कि हम बार-बार ना कहना शुरू करें। यथार्थवादी होने के नाते, हम हर परियोजना के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं। लेकिन हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हम जिस भी परियोजना में शामिल हों, वह हमें सर्वश्रेष्ठ मिले।

इसने हमें बेहतर परियोजनाओं के साथ काम करने के लिए और अधिक जगह दी, जिन चीजों से हम जुड़ाव महसूस करते थे। काम करने या नया काम खोजने में बहुत समय लगाने के बजाय, हमने उस समय का उपयोग हम जो करते हैं उसमें बेहतर होने के लिए और प्रत्येक नए पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए किया। यह एक डोमिनोज़ प्रभाव की तरह है, हम जितना बेहतर काम करते हैं, ग्राहक उतना ही खुश होता है, और नई परियोजनाएँ सामने आती हैं। यह आसान है और स्पष्ट लगता है, लेकिन हमें यह महसूस करने में कुछ साल लग गए कि यह मात्रा के बारे में नहीं बल्कि गुणवत्ता के बारे में है।

लंबी अवधि की योजना और संगठन के संदर्भ में, हमने कार्य अंतराल के बीच एक पैटर्न भी देखा। और चूंकि हम विदेश में काम कर रहे हैं, छुट्टियां, छुट्टी का समय जगह-जगह अलग-अलग होता है। उदाहरण के लिए, हमारी गर्मी हमारे कुछ ग्राहकों के लिए सर्दियों की छुट्टियां हो सकती है - या जब कुछ देशों के लिए एक वित्तीय वर्ष समाप्त होता है तो यह दूसरों के लिए काम का चरम मौसम होता है। हमने इसे समझना शुरू कर दिया और इसे समझने और समय से पहले जानने के लिए कि हम क्या नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इसे प्रबंधित करने के तरीके खोजने की कोशिश करते हैं, इसलिए हम उस समय का उपयोग किसी और चीज़ के लिए कर सकते हैं: उन्नयन, नया कौशल सीखना, एक नया शुरू करना व्यक्तिगत परियोजना या बस छुट्टी पर जाएं।

आप अपने व्यवसाय के लिए किस मंच/उपकरणों का उपयोग करते हैं?

हमारे पास हर चीज के लिए अलग-अलग टूल हैं:

लेखा और परियोजना प्रबंधन:बोनसाई,एयरटेबल,Google पत्रक.

फाइल प्रबंधन:ड्रॉपबॉक्सतथागूगल ड्राइव.

पिच और प्रस्ताव: जबकि हम इलस्ट्रेटर पर आलेखन करना पसंद करते हैं, हम इसका भी उपयोग करते हैंहेमिंग्वेएप्प,व्याकरण,गूगल दस्तावेज़लेखन और पाठ की जाँच के लिए।

सॉफ़्टवेयर:एडोब प्रीमियर,प्रभाव के बाद,इलस्ट्रेटरतथाफोटोशॉप.

सामान्य विपणन और ऑनलाइन उपस्थिति: सोशल मीडिया विज्ञापन (इंस्टाग्राम, फेसबुक, ब्रैंडज़ूका), एफबी पर नेटवर्किंग, लिंक्डइन समूह, रेडिट।

प्रतिक्रिया और समीक्षा:Frame.io

संचार: हम उपयोग करके अपना ईमेल सेट करते हैंजी सूट, इसका भी प्रयोग करेंढीला,ज़ूम, तथास्काइप.

वेबसाइट: Wix + इंटीग्रेशन जैसे के साथ निर्मितगूगल विश्लेषिकीतथाटिडियो.
हम अपने वीडियो वीमियो पर भी अपलोड करते हैं।

शेड्यूलिंग:गूगल कैलेंडर,कैलेंडली

शोध करना:गूगल ट्रेंड्स, समान साइटें,हंटर.io,उत्पाद शिकार,बज़सुमो.

रचनात्मक संसाधन:वीडियोब्लॉक,साउंडस्ट्रिप,एईस्क्रिप्ट

काम खोजने के लिए बाज़ार:Fiverr,अपवर्क,स्टोरीहंटर,तोंगाल

सबसे प्रभावशाली पुस्तकें, पॉडकास्ट, या अन्य संसाधन कौन से रहे हैं?

वहाँ बहुत सारी जानकारी है!

पुस्तकें:फ्रीलांस मेनिफेस्टो जॉय कोरेनमैन द्वारा, मेरा मतलब है - इसे लिखने के लिए धन्यवाद। वहाँ फ्रीलांसिंग के बारे में बहुत कुछ है लेकिन यह पोस्ट पर फ्रीलांसिंग के बारे में है, खासकर मोशनग्राफर के रूप में।

एक . की कंपनीपॉल जार्विस द्वारा,
विल इट फ्लाई, पैट फ्लिन द्वारा और Proposify द्वारा एक ई-बुक कहा जाता हैपूर्ण पैमाने की एजेंसीजो एक व्यवसाय बनाने की प्रक्रिया को सारांशित करता है।

पॉडकास्ट:मोशन हैचहमेशा दिलचस्प उद्योग अतिथि होते हैं, पैट फ्लिन का पॉडकास्ट विभिन्न व्यवसायों पर काम करने वाले लोगों के साझा ज्ञान का एक विशाल डेटाबेस है।उक्रामीडियाहमेशा सही प्रश्न पूछने वाले एक महान साक्षात्कारकर्ता के साथ सीखने के लिए अद्भुत मेहमान भी होते हैं

मैं भी पीछा कर रहा हूँस्टार्टर स्टोरी, विभिन्न उद्योगों में व्यक्तिगत अनुभव से भी एक महान ज्ञान स्रोत।

Frame.ioवीडियो प्रोडक्शन/पोस्ट-प्रोडक्शन से संबंधित उपयोगी जानकारी के साथ एक अच्छा ब्लॉग है।

अन्य उद्यमियों के लिए सलाह जो शुरू करना चाहते हैं या अभी शुरू कर रहे हैं?

हो सके तो आगे की योजना बनाएं। लंबी अवधि के बारे में सोचें और यह सोचने की कोशिश करें कि भविष्य में आपका आदर्श व्यवसाय कैसा दिखेगा।

अपने बारे में भी सोचें, न केवल अपने करियर के बारे में बल्कि व्यक्तिगत रूप से - आप भविष्य में खुद को कैसे देखते हैं। मुझे पता है कि यह अटपटा या क्लिच लगता है, लेकिन अपने अनुभव से बोलते हुए - हम सोचने लगे अरे, देखते हैं कि यह कैसे जाता है और वहाँ से एक बड़ा सीखने का रास्ता शुरू हुआ और बहुत सी ऐसी चीजें हुई जिनकी हमें उम्मीद नहीं थी। उसके बाद, योजना ने हमें हर चीज के साथ अद्यतित रहने की कोशिश करने के साथ-साथ हम जो करते हैं उस पर नियंत्रण हासिल करने में मदद की। हम व्यवसाय कैसे कर रहे हैं, वहां नया क्या है जो हमें विस्तार करने में मदद कर सकता है, हमारे ग्राहक क्या कह रहे हैं।

बस अपनी प्रक्रिया पर नज़र रखें और मूल्यांकन करना शुरू करें कि क्या काम कर रहा है, क्या नहीं, क्या सुधार किया जा सकता है। हम हर महीने ऐसा करने की कोशिश करते हैं।

हम और जानने के लिए कहां जा सकते हैं?

आप हमारे को नमस्ते कह सकते हैंईमेलऔर हमारी वेबसाइट पर पहुंचेंवेबसाइटयायहां

-
अल्फोंसिना स्टर्लिंग, इंडी ओवन के संस्थापक
पैट वॉल्स,स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक

अपना स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करने की इच्छा है?

अरे! मैं स्टार्टर स्टोरी के संस्थापक पैट वॉल्स हूं।

हम सफल व्यवसाय मालिकों का साक्षात्कार लेते हैं और उनके व्यवसाय के पीछे की कहानियों को साझा करते हैं। इन कहानियों को साझा करके, हम आरंभ करने में आपकी सहायता करना चाहते हैं।

अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक हैं? अपना व्यवसाय शुरू करने और बढ़ाने के लिए सबसे बड़ा साथी पाने के लिए स्टार्टर स्टोरी प्रीमियम में शामिल हों:

  • कनेक्ट + सफल उद्यमियों से सलाह लें
  • कैसे शुरू करें और कैसे बढ़ें, इस पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिकाएँ
  • वेब पर सर्वश्रेष्ठ केस स्टडी के लिए विशिष्ट और प्रारंभिक पहुंच
  • और भी बहुत कुछ!

क्या आप जानते हैं कि Klaviyo का उपयोग करने वाले ब्रांड औसतन 95x ROI करते हैं?

ईमेल, एसएमएस, और बहुत कुछ — क्लावियो आपकी मार्केटिंग को एक साथ लाता है, समय और संसाधनों को बर्बाद किए बिना विकास को बढ़ावा देता है।

अधिक प्रासंगिक ईमेल और टेक्स्ट संदेश डिलीवर करें —आपके डेटा द्वारा संचालित।Klaviyo आपको एक बार के खरीदारों को एक उद्यम समाधान की पूरी शक्ति और किसी भी जटिलता के साथ दोहराने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद करता है।

जोड़नाब्रूमेट,बियर्डब्रांड, और 265,000 अन्य व्यवसाय अपनी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने के लिए Klaviyo का उपयोग कर रहे हैं।

क्लावियो को अभी मुफ़्त में आज़माएं

एक स्वतंत्र वीडियो उत्पादन व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं? और जानें